zakir-naik_1467872274

विवादास्पद इस्लाम उपदेशक डॉ. जाकिर नाईक की प्रेसवार्ता के लिए मुंबई के होटलो में जगह नहीं मिल रही है। उनके समर्थकों का आरोप है कि पुलिस के दबाव में बड़े होटलों उन्हें जगह नहीं मिल पा रही है। चार होटलों ने बातचीत के बाद बुकिंग रद्द कर दी है।

इससे जाकिर नाईक के पत्रकारों से रूबरू होने की तैयारी को झटका लगा है। हालांकि, नाईक के करीबी तनवीर शेख ने बताया कि बृहस्पतिवार को आग्रीपाडा इलाके में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई है जहां डॉ नाईक स्काइप के जरिए अपनी बात रखेंगे।

नाईक के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा था कि जो हो रहा है वह सही नहीं है। मुंबई के होटलों को कहा गया है कि वे नाईक के प्रेस कांफ्रेंस के लिए जगह न दें। कम से कम चार होटलों ने बुकिंग करने और अग्रिम पैसे लेने के बाद संवाददाता समेलन के लिए जगह देने से इनकार कर दिया।

जाकिर की तरफ से कहा गया है कि वर्ल्ड ट्रेड सेंटर ने भी एडवांस लेने के बाद जगह देने से इनकार कर दिया जबकि इस प्रेस कांफ्रेंस के लिए मीडिया को न्यौता भेजा जा चुका था। उनका दावा है कि पहले ताज होटल, आईटीसी ग्रैंड सेंट्रल, साहिल होटल और वर्ल्ड ट्रेड सेंटर ने प्रेस कांफ्रेंस के लिए मंजूरी दी थी लेकिन उसके बाद अपना इरादा बदल दिया। नाईक के प्रवक्ता के मुताबिक, होटल के मैनेजर ने उन्हें बताया कि मुंबई पुलिस ने नाईक के संवाददाता समेलन के लिए जगह न देने की हिदायत दी थी।

इसके चलते होटलों ने बुकिंग लेने से मना कर दिया। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता अशोक दुधे ने आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस की ओर से किसी होटल को ऐसी कोई हिदायत नहीं दी गई है।

ढाका आतंकी हमले के बाद विवादों में आए इस्लाम धर्म के प्रचारक जाकिर नाईक के बारे में उसके  पूर्व सुरक्षागार्ड साजिद शेख ने नया राज खोला है। उसने दावा किया है कि नाईक कट्टरवाद को बढ़ावा देता है और धर्म परिवर्तन कराकर सऊ दी अरब के शेखों से मोटी कमाई कर रहा है।

शेख ने उसके धर्म प्रचार के हथकंडे का राज खोलते हुए कहा कि जहां जाकिर नाईक का इस्लामिक भाषण होता है वहां पहले से तय व्यक्ति की उससे सवाल करता है जबकि दूसरे किसी अन्य को सवाल करने की इजाजत नहीं होती।

जाकिर नाईक की प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द, होटलों ने जगह देने से किया इंकार

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-