चेन्‍नई। तमिलनाडु में जल्लीकट्टू को लेकर जारी प्रदर्शन अब और तेज हो गया है। जहां एक तरफ एआर रहमान जैसे सितारे इसके समर्थन में उतर आए हैं वहीं राज्‍य सरकार इसे लेकर आज अध्‍यादेश ला सकती है। इसके अलावा केंद्र सरकार के मंत्री भी इस समस्‍या को सुलझाने में लगे और और सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि वो इस खेल को लेकर अपने फैसले को एक हफ्ते के लिए और टाल दे जिसे अदालत ने मान लिया है।

इससे पहले राज्‍य के मुख्‍यमंत्री ओ पन्‍नेरीसेल्‍वम ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि हमने संविधान के जानकारों से बातचीत की है कि किस तरह राज्‍य सरकार जल्लीकट्टू पर कानून में संशोधन कर सकती है। हम प्रदर्शनकारियों से अपील करते हैं वो अपना विरोध वापस लें। हमने केंद्रीय गृह मंत्रालय को अध्‍यादेश भेज दिया है और मुझे यकीन है कि अगले एक-दो दिनों में इसे मंजूरी मिल जाएगी जिसके बाद जल्लीकट्टू का आयोजन संभव हो सकेगा।

उन्‍होंने आगे कहा कि अध्‍यादेश को केंद्र सरकार के सामने ले जाने और उसे लागू करने में सहयोग के लिए हमने वरिष्‍ठ अधिकारियों को नियुक्‍त किया है। इस बात की पूरी संभावना है कि जल्लीकट्टू अगले एक या दो दिनों में आयोजित हो सकेगा इसलिए हम अपील करते हैं कि अपना प्रदर्शन वापस लें।

इससे पहले मुख्‍यमंत्री पन्‍नेरीसेल्‍वम गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे जिसके बाद पीएम ने जल्लीकट्टू को लेकर राज्‍य सरकार द्वारा उठाए जाने वाले कदम को समर्थन का आश्‍वासन दिया था।

 

जल्लीकट्टू को लेकर तमिलनाडु में प्रदर्शन और तेज हो गया

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-