jaya-right-hand-thumb-print_28_10_2016

चेन्‍नई। तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जे जयललिता का पिछले एक माह से इलाज चल रहा है। बीमारी के कारण उनके दाएं हाथ में सूजन है इसलिए तिरुप्‍परैंकुंद्रम में 19 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी उम्‍मीदवार के चुनावी कागजात पर उनके बायें हाथ के अंगूठे से निशान लिया गया।

पार्टी उम्‍मीदवार एके बोस को एआईएडीएमके के आधिकारिक उम्‍मीदवार के तौर पर घोषित करने के लिए फार्म ए और बी में जया के सहमति की मुहर आवश्‍यक थी। नियमों के अनुसार, किसी मान्यता प्राप्त पार्टी के उम्मीदवारों के फॉर्म पर पार्टी प्रमुख का हस्‍ताक्षर आवश्यक है। हस्‍ताक्षरकर्ता जयललिता अभी चेन्‍नई के ग्रीम्‍स रोड स्‍थित अपोलो अस्‍पताल में भर्ती हैं।

मद्रास मेडिकल कॉलेज के मिनिमल एक्सेस सर्जरी के प्रोफेसर डॉ. पी बालाजी ने कहा, ‘हाल ही में ट्रेकियोस्टोमी होने के कारण जयललिता के दाहिने हाथ में सूजन है और इसलिए वे अस्‍थाई रूप से हस्‍ताक्षर करने में असमर्थ हैं। उन्‍होंने इन कागजातों पर मेरी उपस्‍थिति में अंगूठे का निशान लगाया है।’

68 वर्षीय जयललिता बीते 22 सितंबर से अस्‍पताल में भर्ती हैं। उन्‍हें बुखार और शरीर में पानी की कमी की शिकायत के चलते अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उनकी स्‍वास्‍थ्‍य जानकारी में डॉक्‍टरों ने बताया कि उनके फेफड़ों में संक्रमण है और वह रेस्पिरेटरी सपोर्ट पर हैं।

 

जया ने चुनावी कागजात पर लगाया अंगूठा

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-