india-pak9_1478662472

कराची.पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के टॉप ऑफिशियल्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से कहा है कि भारत या तो हमारी टीम के साथ मैच खेले या फिर होने वाले नुकसान की भरपाई करे। बता दें कि भारत अगले साल इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के ग्रुप में नहीं रहना चाहता है। 4 जून 2017 को है इंडिया-पाकिस्तान का मैच…

– आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच 4 जून को होना है।

– एजबेस्टन के बर्मिंघम में दोनों देशों के बीच मैच शेड्यूल है।

– PCB ने कहा कि बर्मिंघम मैच के सभी टिकट अभी से बिक गए हैं।

– PCB चेयरमैन शहरयार खान ने कहा कि भारत-पाक मैच सबसे ज्यादा मुनाफा देने वाला मैच होता है।

– शहरयार खान ने कहा कि जो टीम खेलना चाहती है, उसी को प्वाइंट मिलेंगे।

इंडिया चाहता है अलग ग्रुप

– BCCI ने ICC से कहा है कि चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत को अलग ग्रुप में रखा जाए।

– BCCI अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने ICC से कहा है कि इंडियन टीम पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलना चाहती है।

हर्जाने की जिद पर अड़ा पाकिस्तान

– PCB एग्जीक्यूटिव कमेटी के चेयरमैन निजाम सेठी ने लाहौर में बोर्ड की मीटिंग के बाद कहा कि अगर भारत नहीं खेलना चाहता है तो एक आसान रास्ता है, वो हमारे नुकसान की भरपाई कर दे।

– सेठी ने कहा, “ICC ये निश्चित करे कि भारत फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) के हिसाब से ही चले।”

– PCB ने ICC से कहा कि हमें किसी तरह की मदद या ग्रांट नहीं चाहिए, FTP में बदलाव के चलते अगर नुकसान होता है तो पूरा कम्पन्सेशन मिलना चाहिए।

– निजाम सेठी ने कहा कि हर्जाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। PCB चेयरमैन शहरयार खान ने भी कहा कि इस मुश्किल के लिए कोई बीच का रास्ता नहीं निकाला जा सकता है।

पहले भी मिला कम्पन्सेशन

– PCB चेयरमैन शहरयार खान ने कहा कि जब ICC के नियम सामने हैं तो दूसरा रास्ता निकालने या कमेटी गठित करने की जरूरत क्या है।

– शहरयार खान ने कहा, “2003 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने पॉलिटिकल इश्यू के चलते जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने से इनकार कर दिया था और उसका हर्जाना भी भरा था।”

– ICC ने PCB की ‘इकनॉमिक कंडीशन्स’ सुधारने के लिए इंग्लैंड के क्रिकेट चीफ जाइल्स क्लार्क को रास्ता खोजने की जिम्मेदारी सौंपी।

– करीब 8 साल से घरेलू दर्शकों के सामने नहीं खेल पाने वाली पाकिस्तान टीम को ‘फाइनेंशियल असिस्टेंस’ देने का फैसला भी ICC की बोर्ड बैठक में लिया गया।

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत हमारे साथ खेले या नुकसान की भरपाई करेः PAK

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-