robert-vadra_1460619244

हरियाणा में जमीन विवाद को लेकर चर्चा में रहने वाले रॉबर्ट वाड्रा ने न्यूज एजेंसी एएनआई को द‌िए एक साक्षात्कार में बड़ी ही बेबाकी से उनसे और देश से जुड़े हर मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए कहा ‌है कि चाहे कुछ भी हो वो अपना देश छोड़कर नहीं जाएंगे।

जब उनसे मौजूदा सरकार व देश के व्यापारियों की हालत के बारे में पूछा गया तो बोले कि उनकी कामना है कि सरकार बेहतरीन काम करे लेकिन उन्हें लगता है कि लोग विद्रोह करेंगे और समझेंगे कि क्या सही है और क्या गलत।

वाड्रा मानते हैं कि देश में अधिकतर व्यापारी परेशान हैं। लेकिन वो आवाज उठाएंगे और जल्द ही अपनी राय रखना शुरू करेंगे। जब रॉबर्ट वाड्रा से देशभर में चल रहे छात्रों के विरोध-प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम एक विविध राष्ट्र हैं, लोग अपनी आवाज उठाते हैं और हमें इसे स्वीकार करना ही होगा। युवाओं के पास हमेशा ही कहने को कुछ होता है।

वो आगे कहते हैं कि कोई नहीं कहता कि राष्ट्र के खिलाफ जाओ लेकिन हर किसी का अपना सोचने का तरीका होता है। हम युवाओं को नीचा नहीं दिखा सकते या उन्हें अपनी शर्तों पर नहीं चला सकते।

जब वाड्रा से देशभक्ति पर और उनपर लगाए जाने वाले आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ-साफ कहा कि मैं कभी अपना देश नहीं छोड़ूंगा, चाहे मुझे कितना भी बेईज्जत किया जाए। चाहे वो मेरे बारे में कितना भी कुछ कहें।

गांधी परिवार के दामाद वाड्रा से जब राजनीति में आने की बात पूछी गई तो उल्टा उन्होंने ही सवाल कर दिया कि आखिर मैं राजनीति में कैसे कदम रख सकता हूं, क्या सिर्फ इसलिए कि मैं गांधी परिवार का हिस्सा हूं?

उन्होंने कहा कि जब मुझे लगेगा कि मैं लोगों के लिए काम कर सकता हूं और जब मेरे अंतर्मन से आवाज आएगी तब ही वो समय होगा जब मैं राजनीति में प्रवेश करने की सोचूंगा।

आप ऐसा कभी नहीं कह सकते कि आप कोई काम कभी नहीं करेंगे। इसलिए देखते हैं कि भविष्य ने मेरे लिए क्या सोच रखा है।

चाहे वो मुझे कितना भी परेशान कर लें मैं देश नहीं छोड़ूंगा: रॉबर्ट वाड्रा

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-