यजुवेंदर चहल और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीन मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में 75 रनों से मात दी। इसके साथ ही भारत ने टी-20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 25 रन पर छह विकेट हासिल किए। वहीं बुमराह ने 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इंग्लैंड की टीम ने एक समय 13 ओवर में 2 विकेट पर 117 रन बना लिए थे, लेकिन कप्तान इयान मॉर्गन के विकेट के गिरते ही इंग्लैंड के विकेटों की झड़ी लग गई। 119 के स्कोर पर मॉर्गन के रूप में इंग्लैंड की तीसरा विकेट गिरा था। इसके बाद इंग्लैंड की पूरी टीम 16.3 ओवर में केवल 127 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड ने आखिरी 8 विकेट केवल 10 रन बनाकर ढेर हो गई। इन विकेटों में से 5 चहल और बुमराह ने 3 विकेट हासिल किए।
स्थिति तो यह रही कि इंग्लैंड के 6 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके।

203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय और सैम बिलिंग्स की जोड़ी उतरी। यह जोड़ी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक सकी। दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर चहल की गेंद पर सैम बिलिंग्स खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। उन्हें शानदार तरीक से रैना ने स्लिप पर लपका। बिलिंग्स के आउट होने के बाद फॉर्म में चल रहे जो रूट मैदान पर उतरे। रॉय और बिलिंग्स के बीच बीच 47 रन की साझेदारी हुई। इंग्लैंड ने 50 रन भी पावरप्ले में पूरे कर लिए। लेकिन तेजी से रन बनाने और स्पिनर्स पर आक्रमण करने की कोशिश में जेसन रॉय छठवें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में धोनी को कैच दे बैठे।  रॉय ने 23 गेंदों में 32 रन बनाए।
14 वेंं ओवर में चहल ने लगातार दो गेंदों पर 64 रन की साझेदारी पूरी करने वाले  कप्तान इयान मॉर्गन और जो रूट को लगातार दो गेंदों में आउट कर पवेलियन वापस भेज दिया। मॉर्गन को चहल की गेंद पर ऋषभ पंत ने लपका। वहीं अगली ही गेंद पर जो रूट चहल की फ्लिपर को समझ नहीं पाए और एलबीडब्ल्यू हो गए।
इसके बाद अगले ही ओवर में बुमराह की गेंद पर जोस बटलर खाता भी नहीं खोल पाए और जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विराट कोहली द्वारा लपक लिए गए।
चहल ने छह विकेट हासिल कर टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित कर दी है। चहल ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए।

चहल के शानदार छक्के की बदौलत टीम इंडिया ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-