rio-olympic_1468353565

अली सईद, प्रेम माया के बाद अब प्रीति दुबे भी ओलंपिक में अपनी हॉकी स्टिक का जलवा दिखाएंगी। मंगलवार को दिल्ली में भारतीय महिला हॉकी टीम की 16 सदस्यीय टीम में गोरखपुर की प्रीति दुबे का चयन हुआ। ब्राजील के रियो डी जेनेरिया में होने वाली ओलंपिक में प्रीति दुबे खेलती नजर आएंगी।

प्रीति के चयन की खबर मिलते ही बौलिया रेलवे कॉलोनी में उनके घर जश्न मनाया गया। हालांकि प्रीति के बड़े भाई फणीशनाथ दुबे की शादी आज (बुधवार) को है इससे जश्न का मजा दोगुना हो गया। हालांकि परिवार वालों को मलाल है कि प्रीति शादी समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगी। ऐसे में घर पर रिश्तेदारों की खुशी भी दोगुनी हो गई। आंखों में खुशी के आंसू लिए सभी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर इस पल की एक दूसरे को बधाई दी।

भाई ने कहा कि अपनी शादी से बड़ी खुशी है बहन ने दी है। 25 अप्रैल को वह सगाई में भी शामिल न हो सकी थी। इकलौती बहन के इस खुशी में शामिल न होने का सभी को दुख तो है ही लेकिन खुशी है कि वह ओलंपिक में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने जा रही है।

“गोरखपुर की प्रीति दुबे के साथ-साथ यूपी से मेरठ की वंदना कटारिया और पुरुष टीम में इलाहाबाद से दानिश का चयन हुआ है। दानिश और वंदना लखनऊ
हॉस्टल में और प्रीति बीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज से निकले हैं।”
डॉ. आरपी सिंह, चयनकर्ता भारतीय हॉकी टीम

गोरखपुर की प्रीति ओलंपिक में अपनी हॉकी स्टिक का जलवा दिखाएंगी

| उत्तर प्रदेश, गोरखपुर | 0 Comments
About The Author
-