गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली हाई अलर्ट पर है। खुफिया एजेंसियों ने इनपुट दिया है कि पाकिस्तान से ऑपरेट होने वाले कुछ आतंकी संगठन दिल्ली में हमले की प्लानिंग कर रहे हैं। जानकारी मिली है कि इसके लिए वे लोग अफगानिस्तान की आईडी लेकर दिल्ली में दाखिल हो सकते हैं या फिर हो गए होंगे। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) की तरफ से दिल्ली पुलिस को निगरानी कड़ी करने के निर्देश मिल चुके हैं। SPG के जवान ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और देश के बाकी सभी बड़े नेताओं की सुरक्षा में लगे होते हैं।

SPG ने दिल्ली पुलिस को कहा है कि राजपथ के आसपास 2.5 किलोमीटर की दूरी तक वह कड़ी निगरानी रखे। वहां की हर छोटी-बड़ी हरकत पर नजर रखने को कहा गया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने भी गणतंत्र दिवस के मौके पर हमला होने की शंका जाहिर की है। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली की लगभग सभी सरकारी बिल्डिंग्स को बंद रखा जाएगा। इसके अलावा दिल्ली को महफूज रखने के लिए जमीन से लेकर आसमान तक में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

इस बार सऊदी अरब के युवराज गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट हैं। वह दिल्ली पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी मंगलवार (24 जनवरी) को उन्हें लेने एयरपोर्ट पहुंचे थे।

गणतंत्र दिवस परेड पर आतंक का साया

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-