leander-paes-and-sania-mirza_1464932056

भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और लिएंडर पेस फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल के फाइनल में शनिवार को एक-दूसरे के सामने होंगे।

सानिया मिर्जा क्रोएशिया के इवान डोडिग के साथ खेल रही हैं जबकि लिएंडर पेस स्विस खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस के साथ जोड़ीदार हैं। सानिया के लिए तो यह चुनौती डबल हो गई है लिएंडर पेस हमवतन हैं तो मार्टिना हिंगिस महिला युगल में उनकी जोड़ीदार हैं।

नंबर दो वरीयता प्राप्त सानिया और डोडिग ने सेमीफाइनल में क्रिस्टिना मलेदेनोविच और पिएरी ह्ययूज हर्बर्ट की फ्रांसीसी जोड़ी को 4-6, 6-3,12-10 से हराया। लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी गैरवरीय थी लेकिन फिर भी फाइनल में पहुंचकर उन्होंने अपना दमखम दिखा दिया।

पेस-हिंगिस ने चेक गणराज्य की आंद्रिया हलावाकोवा और एडुआर्ड रोजर वेसलीन को सेमीफाइनल में 6-3, 3-6, 10-7 से पराजित किया। पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन, विंबलडन और यूएस ओपन जीतने वाले लिएंडर पेस के पास मिश्रित युगल में करियर स्लैम पूरा करने का मौका है।

इस हफ्ते बारिश के कारण के कारण फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट का कार्यक्रम काफी प्रभावित रहा है। इससे पहले सानिया और पेस ने अपने जोड़ीदारों के साथ क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज की थी।

सानिया मिर्जा और डोडिग ने सातवीं वरीयता प्राप्त युंग जान चान और मैक्स मिर्नई की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में 6-1, 3-6, 10-6 से पराजित किया। अन्य क्वार्टर फाइनल में गैरवरीय लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस ने पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी एलेना वेस्टनीना ओर ब्रूनो सुआरेस को 6-4, 6-3 से मात दी।

पेस नौ मिश्रित युगल खिताब जीत चुके हैं जबकि सानिया ने अपने करियर में तीन मिश्रित युगल खिताब जीते हैं। सानिया मिर्जा ने अपना पिछला मिश्रित युगल खिताब 2014 में ब्राजील के ब्रूनो सुआरेस के साथ यूएस ओपन के रूप में जीता था।

खिताबी जंग में आमने-सामने होंगे सानिया और पेस

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-