भारतीय ओपनर केएल राहुल ने कहा कि विराट कोहली ने अपनी उर्जा, पैशन और जज्बे से अभी से महान कप्तान बनने के संकेत दे दिए हैं। राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ बाराबती स्टेडियम में गुरुवार को होने वाले दूसरे वन-डे से पहले अपने कप्तान की जमकर तारीफ की।

राहुल ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह हमारे लिए उदाहरण प्रस्तुत करते हैं। उन्होंने कई बार भारत के लिए जीत हासिल की है। हम उन्हें देखते हैं कि वह किस तरह पारी को बनाते हैं। वह मैदान में जिस तरह की ऊर्जा और उत्साह दिखाते हैं उससे हम सब सीखते हैं। वह उन लोगों में से हैं जो अपने प्रदर्शन को नहीं देखते, बल्कि टीम को साथ लेकर चलते हैं। वह हमें फीडबैक और सलाह देकर हमेशा रास्ता दिखाते हैं। उन्हें लगता है कि हम उनसे बेहतर कर सकते हैं और यही एक नेतृत्वकर्ता की सबसे बड़ी क्वालिटी है।

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने और विराट के संभालने के सवाल पर राहुल ने कहा कि यह अच्छी बात है कि दोनों टीम में हैं। विराट ने एक कप्तान के तौर पर पहला वनडे खेला है, लेकिन टेस्ट में हमने देखा है कि वह कितने आक्रामक कप्तान हैं। हमें विराट के नेतृत्व में खेलना पसंद है। वह हमेशा मेरा समर्थन करते हैं। टीम में मौजूद धोनी सिर्फ विराट को ही नहीं बाकी युवाओं को भी सलाह देंगे जिसका फायदा मिलेगा। ओपनिंग में अजिंक्य रहाणे से प्रतिद्वंद्विता के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये प्रेरणा देता है। हमें पता है कि और भी प्रतिभाशाली लोग टीम में हैं। इससे जब मैं सुबह उठता हूं तो और बेहतर होने के लिए कड़ी मेहनत करता हूं। हम इसे सकारात्मक तौर पर लेते हैं।

कोहली ने दे दिए महान कप्तान बनने के संकेत: राहुल

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-