नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेटर एमएस धोनी के अलावा उनके बाद भारतीय टीम के कप्‍तान बने विराट कोहली को पद्म सम्‍मान से नवाजा जाएगा।

इनके अलावा बेडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद, ओलिंपिक में सिल्‍वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधू और पैरालिंपिक मेडलिस्‍ट दीपा मलिक को भी सरकार पद्म सम्‍मान से नावजने जा रही है।

यह सम्‍मान गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्‍या पर दिए जाएंगे। इन सभी खिलाड़‍ियों को यह सम्‍मान खेल जगत में उनके सराहनीय योगदान के लिए दिया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार जहां कोहली को पद्मश्री सम्‍मान दिया जा सकता है वहीं धोनी को पद्म विभूषण को से सम्मानित किया जा सकता है। इसके साथ ही साथ रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली पी वी सिंधू और उनके कोच पुलेला गोपीचंद को भी पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा सकता है।

धोनी को भारत का अब तक का सबसे सफल कप्‍तान कहा जाता है और उन्‍हीं के नेतृत्‍व में भारत ने टी20 और वनडे विश्‍वकप अपने नाम किया था।

पीवी सिंधू के लिए साल 2016 बेहतरीन रहा और उन्‍होंने मेलिशयन ग्रांड प्रिक्‍स गोल्‍ड टूर्नामेंट में जीत के अलावा ओलिंपिक में सिल्‍वर मेडल भी अपने नाम किया था। साक्षी मलिक और दीपा ने भी ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन किया था।

कोहली और साक्षी पद्मश्री से सम्मादनित होंगे, धोनी होंगे पद्म विभूषण: सूत्र

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-