rape-sex-crime_landscape_1458146214

दिल्ली की रहने वाली एक कोचिंग छात्रा का कोटा में मेडिकल की तैयारी करने के दौरान एक छात्र ने दोस्त बनाकर दुष्कर्म किया। मामला नवंबर 2015 का है, जिसकी रिपोर्ट फरवरी 2016 में दिल्ली में दर्ज कराई गई।

पुलिस द्वारा आरोपी को नहीं पकड़ने पर गुरुवार को अचानक सोशल मीडिया पर पूरा मामला वायरल हो गया। जानकारी के अनुसार, दिल्ली के हर्ष विहार इलाके की रहने वाली एक छात्रा ने 28 जून 2015 को कोटा में मेडिकल की कोचिंग के लिए एक कोचिंग संस्थान में एडमिशन लिया था।

छात्रा कोटा में बसंत विहार स्थित एक मकान में पेइंग गेस्ट के रूप में रह रही थी। जहां मकान मालिक की बहू ने छात्रा की दोस्ती उसकी रिश्तेदार के पुत्र से कराई। वह भी कोचिंग छात्र है। कोचिंग की छुट्टियों के दौरान नौ नवंबर 2015 को छात्र ने छात्रा के कमरे पर ही दुष्कर्म किया।

घटना से छात्रा इतने तनाव में आ गई कि वह तीन दिन तक आइसीयू में रही। 25 नवंबर को छात्रा कोटा छोड़कर उप्र के अलीगढ़ चली गई, लेकिन छात्र ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। वह भी 30 नवंबर को अलीगढ़ चला गया और बोला- मैं तुम्हारे साथ हूं और हमेशा साथ दूंगा।

जब आरोपी छात्र की बातों में छात्रा नहीं आई तो छात्र फरवरी 2016 में उसकी ईमेल आइडी का पासवर्ड लेकर उसे बदनाम करने के लिए सभी दोस्तों, परिवार और समाज वालों को ईमेल करने लगा।

छात्रा की रिपोर्ट पर 23 फरवरी 2016 को दिल्ली के हर्ष विहार पुलिस थाने में जीरो एफआइआर लेकर धारा 376, 354डी, 509, 506, 4 पोस्को एक्ट एवं 66-ए आइटी एक्ट में एक मुकदमा दर्ज किया गया। जो डाक द्वारा कोटा एसपी ऑफिस पहुंचा।

एसपी के आदेश के बाद दादाबाड़ी पुलिस थाने में मार्च 2016 में मुकदमा दर्ज किया गया। इधर, पुलिस थाना अधिकारी सवाई सिंह रत्नू का कहा है कि छात्र पर आरोप प्रमाणित हो चुके हैं।

कोटा में कोचिंग कर रही दिल्ली की छात्रा से दुष्कर्म

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-