arvind-kejriwal-tweet-modi 2016824 11341 24 08 2016

भारतीय जनता पार्टी की मंगलवार को दिल्ली में हुई कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया था। आज इस पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी पर निशाना साधा।

केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुताबिक, देश का पिछड़ा वर्ग और दलित वर्ग राष्ट्रवादी नहीं है।केजरीवाल के इस बयान के बाद जाति पर सियासत तेज हो गई है। विकास का नारा गढ़ने वाली आप पार्टी को भी अब लगने लगा है कि बिना जातीय सियासत के सियासी नैया पार लगने वाली नहीं है।

ऐसे में अब वह भी जातिय सियासत का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है। यही कारण है कि मोदी ने दिल्ली में यह कहते ही कि हमारी पार्टी में 80 फीसद दलित हैं, जातिय सियासत तेज हो गई।

बैठक के दौरान दलितों के ऊपर हो रही हिंसा पर विपक्ष के आरोपों से जूझ रही पार्टी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 80 फीसद पार्टी के सदस्‍य एससी/एसटी और ओबीसी कैटेगरी से ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में ये भ्रामक धारणाएं सफल नहीं होनी चाहिए।

पीएम ने कहा कि हमें इस तरह के आरोपों का डटकर सामना करने की जरूरत है। वहीं, पीएम मोदी ने कहा था कि राष्ट्रवाद ही भारतीय जनता पार्टी की पहचान है, हमें इस पर कायम रहना होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि 70वें स्वतंत्रता दिवस पर केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी सांसदों ने तिरंगा यात्रा निकाली।

इसका देश पर बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। तिरंगा यात्रा ने देश में राष्ट्रीय एकता की भावना को बढ़ाने में बेहद अहम भूमिका निभाई है। वहीं, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के बयान पर हमला करते हुए कहा कि हम पीएम मोदी याद दिलाना चाहते हैं कि वे राष्ट्रवाद की वजह से सत्ता में नहीं आए हैं।

वे जनता से किए विकास, रोजगार, गुड गवर्नेंस, महंगाई और अच्छे दिन के वादे से सत्ता में आए हैं। मोदी जी जनता से किए अपने वादे याद रखने चाहिए। इसके साथ ही उन्‍होंने जोड़ा कि चुनाव जीतना राष्ट्रीय कर्तव्य है, क्योंकि करीब तीस साल के लंबे वक्त तक अनिश्तितता वाली सरकारें रहीं।

भ्रष्टाचार, कुशासन का बोलबाला रहा, इसलिए लंबे वक्त तक भारत के उत्थान और गरीबों के कल्याण के लिए 30-35 साल संघर्ष करना है। कई प्रकल्प चलाए गए हैं, इसलिए सभी प्रकल्पों को पूरा करने के लिए देश हित में चुनाव जीतना राष्ट्रीय कर्तव्य है।

केजरीवाल का हमला, कहा- ‘मोदी के मुताबिक, OBC-दलित राष्ट्रवादी नहीं’

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-