kkr_1461522810

सूर्यकुमार यादव (60) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को दो विकेट से हराकर आईपीएल-9 में अपनी चौथी जीत दर्ज की। पुणे की ओर से रखे गए 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर टीम ने तीन गेंद शेष रहते आठ विकेट पर 162 रन बनाए।

पुणे की पांच मैचों में यह चौथी हार है। सूर्यकुमार यादव ने यूसुफ पठान (36) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही और पारी के पहले ओवर की पहली गेंद पर उसके सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा खाता खोले पवेलियन लौट गए।

इसके बाद कप्तान गौतम गंभीर भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर रनआउट हो गए। पुणे की ओर से एल्बी मोर्कल, थिसारा परेरा और रजत भाटिया ने दो-दो विकेट चटकाए।

इससे पहले, सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के अर्धशतक और आखिरी पांच ओवरों की अच्छी बल्लेबाजी से राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने पांच विकेट पर 160 रन बनाए। रहाणे ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 52 गेंदों पर 67 रन बनाए।

उन्होंने स्टीवन स्मिथ (28 गेंदों पर 31 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। केकेआर के गेंदबाजों ने पहले 15 ओवर में सुपरजाइंट्स के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया।

इसके बाद रहाणे ने हालांकि कुछ अच्छे शॉट खेलकर स्लॉग ओवरों की नींव रखी और बाद में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (23 रन नाबाद, 12 गेंद पर) तथा एल्बी मोर्कल (16 रन, नौ गेंद) ने बड़े शॉट खेले जिससे सुपरजाइंट्स आखिरी पांच ओवरों में 60 रन बटोरने में सफल रहा। केकेआर की ओर से शाकिब अल हसन, सुनील नारायन, आर सतीश और उमेश यादव ने एक-एक विकेट चटकाए।

केकेआर ने राइजिंग पुणे को दो विकेट से हरा कर दर्ज की चौथी जीत

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-