images

नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण से सभी परेशान हैं, जहां स्कूलों की आज भी छूट्टी है वहीं अब केंद्र सरमार मामले को लेकर अलर्ट हो चुकी है। सोमवार को केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने पड़ोसी राज्यों के साथ उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इसमें इस समस्या से निपटने के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

एक दिन पहले ही प्रदूषण पर सख्त कदम उठाते हुए दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी स्कूल तीन दिन के लिए बंद करने के निर्देश दिए हैं। पांच दिन तक निर्माण कार्यो पर रोक लगा दी है, वहीं इस अवधि में जेनरेटर सेट चलाने पर भी प्रतिबंध रहेगा।

सरकार ने बदरपुर पावर प्लाट चलाने पर भी रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। आने वाले दिनों में यातायात में ऑडइवेन नंबर दोबारा शुरू हो सकता है, इसके अलावा राजधानी की सड़कों पर कृत्रिम वारिश कराने पर भी विचार चल रहा है। रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा प्रदूषण नियंत्रण के लिए बुलाई गई कैबिनेट की आपात बैठक के बाद सरकार ने यह निर्णय लिए थे।

वहीं, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल दवे की अध्यक्षता में ये बैठक आज दोपहर दिल्ली के पर्यावरण भवन में होगी।इस बैठक में दिल्ली, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा के पर्यावरण मंत्री हिस्सा लेंगे। बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी कि इस समस्या से निपटने के लिए जल्द से जल्द किस तरह के उपाय करने की जरूरत है।

केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने पड़ोसी राज्यों के साथ उच्च स्तरीय बैठक बुलाई

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-