Police seized 7.5 lakh rupee black money at banikhet barrier chamba himachal pradesh

हिमाचल के चंबा जिले के डलहौजी के बनीखेत टोल टैक्स बैरियर पर पुलिस ने एक बार फिर से कालेधन को पकड़ने में सफलता हासिल की है। नोटबंदी के दौरान बंद हुए 500 और 1000 के नोटों के 7.5 रुपए पुलिस ने नाके के दौरान पकडे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बनीखेत चौकी प्रभारी सतपाल ने पुलिस टीम के साथ बनीखेत टोल टैक्स बैरियर पर नाकेबंदी कर रखी थी।

इस दौरान यहां से एक स्विफ्ट डिजायर कार नंबर HP-38C-7283 जोकि डलहौजी से इंदौरा की ओर जा रही थी। कार को जब तलाशी के लिए रोका तो इसमें से 500 और 1000 के नोटों के साथ लगभग 7.5 लाख रुपए बरामद किए गए। कार में दो व्यक्ति सवार थे जिनकी पहचान बिजलू राम पुत्र ख़ुशी राम इंदौरा व चालक अनूप त्रिहान निवासी ढांगु रोड पठानकोट के रूप में हुई है।

पुलिस ने जब इनसे पकड़ी गई धनराशि के बारे में पूछा तो ये संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए जिस पर पुलिस ने उपरोक्त धनराशी को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी डलहौजी पुलिस  ने बनीखेत टोल टैक्स बैरियर पर 24 लाख 64 हजार रुपये की ब्लैक मनी बरामद की है।

जबकि जिला के ही चुवाड़ी में पुलिस को 8.5 लाख रुपये की ब्लैकमनी बरामद करने में सफलता मिल चुकी है। डलहौजी के डीएसपी सागर चन्द्र ने बनीखेत टोल टैक्स बैरियर पर 7.5 लाख रुपये की धनराशि बरामद करने की पुष्टि करते हुए कहा है की आगे भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी व पुलिस हर आने जाने वाले वाहनों की तलाशी लेती रहेगी।

काले धन को सफेद करने की साजिश नाकाम

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-