उत्तर प्रदेश के समाजवादी परिवार में जारी घमासान के बीच अब मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महागठबंधन की तैयारी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की लेकिन संकट दूर होने की कोई स्थिति नहीं बन सकी।

अखिलेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक दल, जनता दल यूनाइटेड समेत छह पाटियों के साथ महागठबंधन कर सकते हैं। अखिलेश अगले हफ्ते ही पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे। इस घोषणापत्र में समाजवादी कैंटीन, बीज, सिंचाई की नई योजना का जिक्र संभव है। यूपी मेट्रो विस्‍तार का जिक्र भी संभव है।

अखिलेश यादव कांग्रेस के साथ सीटों के फैसलों पर विचार-विमर्श में लगे हुए हैं। सीटों के बंटवारे को लेकर अखिलेश राहुल और प्रियंका गांधी से सीधे संपर्क में भी हैं। राहुल गांधी के छुट्टी से लौटने के साथ ही इस गठबंधन की खबरों में तेजी आ गई है। सूत्रों के अनुसार, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का रोडमैप तैयार हो चुका है और इस संबंध में जल्द घोषणा की जा सकती है। बताया जा रहा है कि गठबंधन होते ही राहुल और अखिलेश प्रदेश भर में संयुक्त चुनाव प्रचार पर निकलेंगे।

कांग्रेस, आरएलडी समेत 6 पार्टियों के साथ महागठबंधन कर सकते हैं अखिलेश

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-