dawood-ibrahim_1461639796

मुंबई बम धमाकों का आरोपी व अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के फोन कॉल्‍स को लेकर नया खुलासा हुआ है। इसके मुताबिक दाऊद भारत में कई बड़े लोगों से बात करता है, इनमें राजनेता भी शामिल हैं। एक अंग्रेजी न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, दाऊद इब्राहिम के कराची स्थित घर पर लगे लैंडलाइन फोन के बिल से यह सनसनीखेज खुलासा हुआ है। बिलों के मुताबिक, दाऊद के घर से रोजाना भारत में फोन लगाए जाते हैं जिसमें कई हाईप्रोफाइल लोगों के साथ-साथ कई राजनेताओं के भी नाम शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पाकिस्तान में दाऊद के डी-13, ब्लॉक 4, सेक्टर 5, डेवलपमेंट अथॉरिटी, क्लिफ्टन, कराची स्थित घर पर चार लैंडलाइन नंबर लगे हैं, जो दाऊद की पत्नी महजबीं शेख के नाम रजिस्टर्ड हैं। मार्च 2016 में टेलिफोन नंबर 021-3587**19 का बिल 5689.53 पाकिस्तानी रुपए आया। जिन 10 नंबर्स पर सबसे ज्‍यादा कॉल्‍स किए गए उनमें पांच भारत के थे।

पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन कंपनी लिमिटेड के चारों फोन नंबरों के बिलों में कई भारतीय फोन नंबर दर्ज हैं। रिपोर्ट में महाराष्ट्र के किसी दिग्गज नेता का नाम होने का भी जिक्र है। हालांकि यह नेता कौन है, यह अभी साफ नहीं है। फोन के जिन बिलों के आधार पर यह दावा किया गया है, वो हैकिंग के जरिये सामने आए हैं।

गुजरात के दो एथिकल हैकर्स मनीष भंगाले और जयेश शाह ने पाकिस्तान की टेलीकम्युनिकेशन कंपनी (पीटीसीएल) की वेबसाइट को हैक किया। वहां से उन्‍हें दाऊद के बात करने के नंबर्स की जानकारी मिली। इसके तहत सात महीने (5 सितंबर 2015 से 5 अप्रैल 2016) का कॉल रिकॉर्ड सामने आया है। खुफिया एजेंसी के एक अफसर ने बताया कि जो नंबर सामने आएं हैं उनकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को हैं।

कराची में बैठा दाऊद कई भारतीय नेताओं से करता है फोन पर बात

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-