rustom-box-office22_22_08_2016

बीते वीकेंड पर टिकट खिड़की पर कई विकल्प मौजूद थे, इसलिए लगभग सभी फिल्मों में पैसा बंट गया, नुकसान में रही तो सिर्फ रितिक की फिल्म।

आनंद राय के प्रोडक्शन की पारिवारिक फिल्म ‘हैप्पी भाग जाएगी” का यह पहला वीकेंड था जिसमें फिल्म ने लगभग 10 करोड़ रुपए की कमाई की है।

डायना पेंटी, अभय देओल, पीयूष मिश्रा स्टारर इस फिल्म की कमाई की शुरूआत शुक्रवार को महज 2.32 करोड़ रुपए से हुई थी। शनिवार को जब तारीफ के बोल फैलना शुरू हुए तो कमाई 3.81 करोड़ रुपए हो गई और संडे को यह कमाई चार करोड़ रुपए का आंकडा पार कर गई। इस तरह तीन दिन में इस रॉम-कॉम के खाते में करीब साढ़े दस करोड़ रुपए जमा हो गए हैं।

मजेदार यह है कि साल के आठ महीने बीतने को हैं और कायदे से यह 2016 की पहली रोमांटिक-कॉमेडी है, जबकि इस दौरान 60 से ज्यादा फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। ‘की एंड का” को इसमें इसलिए शामिल नहीं किया जा सकता क्योंकि करीना और अर्जुन कपूर स्टारर में गंभीर लम्हें कुछ ज्यादा ही थे। वैसे गिरीश कुमार की ‘लवशुदा” भी इसी तरह की थी लेकिन कब आई और कब गई ज्यादातर को पता नहीं!

मुदस्सर अजीज निर्देशित इस फिल्म से निर्माता इसलिए दुखी नहीं हैं क्योंकि लागत इसकी बेहद कम रही। बड़े स्टार नहीं होने से भी पैसा बचा। इतना जरूर है कि फिल्म पर सोमवार से गुरूवार तक भी कमाई का दबाव रहेगा तभी यह सुरक्षित निवेश साबित हो सकती है।

‘रुस्तम” 100 करोड़ पार

बीते शनिवार को अक्षय कुमार की ‘रुस्तम” ने भी सौ करोड़ की कमाई का आंकडा पार कर लिया। अक्षय की इस साल यह तीसरी फिल्म फिल्म है जो 100 करोड़ की कमाई कर चुकी है। कुल मिलाकर चार फिल्मों ने यह काम किया है, टॉप पर सलमान खान की ‘सुल्तान” है। भारत में यह दूसरा वीकेंड था और बढ़िया भी रहा। लगभग 15 करोड़ इन तीन दिनों में आए। फिल्म की कमाई की गति अक्षय की ‘एयरलिफ्ट” से तेज है क्योंकि इसने मात्र नौ दिन में सौ करोड़ का आंकडा पार किया और निमृत कौर वाली फिल्म को दस दिन लग गए थे। ‘हाउसफुल” की तीसरी किस्त को तो 13 दिन में यह सुख नसीब हुआ था। ‘रुस्तम” ने विदेश में काफी धन बनाया है। लगभग 27 करोड़ अभी तक वहां से मिल चुके हैं। अभी तक देश में इसकी कमाई 108 करोड़ रुपए के आसपास है।

‘मोहेंजो दारो” हुई फ्लॉप

फिल्मी दुनिया में ‘मोहेंजो दारो” को बड़ी फ्लॉप घोषित किया गया है। 12 अगस्त को रिलीज हुई इस फिल्म ने अपने दूसरे वीकेंड पर लगभग छह करोड़ रुपए जमा किए हैं, जो बेहद कम हैं। फिल्म की कुल कमाई सोमवार तक 58 करोड़ पर अटकी है। पहले वीकेंड पर इसने 30.54 करोड़ कमा लिए थे, इस लिहाज दूसरा सप्ताहंत बेहद कमजोर रहा है। फिल्म की लागत ही सौ करोड़ से ज्यादा है इसलिए बड़ा नुकसान निर्माता झेलने वाले हैं।

कमाने में सबसे तेज रही अक्षय की तीसरी फिल्म

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-