jnu-row_1460698960

जेएनयू में आने वाली डीटीसी बस में एक देसी बंदूक सहित चार जिंदा कारतूस और एक धमकी भरा खत मिला है जिसमें जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार व उमर खालिद को जान से मारने की बात लिखी है।

बृहस्पतिवार शाम को वसंत विहार से मोरी गेट तक जाने वाली 604 नंबर की डीटीसी बस के ड्राइवर ने मोरी गेट के पास बस में एक लाव‌ारिस थैला देखा।

बैग की तलाशी में एक देसी कट्टे के साथ चार जिंदा कारतूस मिले और इसी थैले में चिट्ठी भी मिली जिसमें उमर खालिद और कन्हैया कुमार को जान से मारने की धमकी भी लिखी हुई है।

इस चिट्ठी के तुरंत बाद ही ड्राइवर ने 100 नंबर को कॉल किया जिसके बाद पुलिस ने तिलक मार्ग थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही कन्हैया कुमार और उमर खालिद को पुलिस सुरक्षा प्रदान करने का भी आदेश दिया गया है।

चिट्ठी पर अमित जॉनी का नाम लिखा है। बता दें कि अमित जॉनी पहले भी फेसबुक सहित सोशल मीडिया पर जेएनयू के इन नेताओं को जान से मरने की धमकी दे चुका है।

जॉनी पश्चिमी यूपी का रहने वाला है और हिंदू नवनिर्माण सेना नाम का संगठन चलाता है। उसने फेसबुक पर धमकी देते हुए लिखा था कि जेएनयू के छात्र संघ अ‌ध्यक्ष कन्हैया कुमार सहित अफजल गुरु के पक्ष में नारे लगाने वालों को मारने के लिए अपने चार लोगों को भेजा है।

उसने लिखा कि इन चार लोगों के पास हथियार हैं और ये जेएनयू में घुस चुके हैं। डीटीसी बस में धमकी भरी चिट्ठी मिलने के बाद पुलिस अमित जॉनी तक पहुंचने की भी कोशिश कर रही है।

जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को जान से मारने की धमकी देने की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी दिल्ली के प्रेस क्लब के बाहर ऐसे ही पोस्टर लगाए गए थे।

इन पोस्टरों में कन्हैया कुमार को जान से मारने वाले को इनाम देने की भी घोषण की गई थी। इस पोस्टर के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू प्रशासन से कन्हैया कुमार की रोजमर्रा की जानकारी मांगी थी जिससे कि कन्हैया के कैंपस से बाहर जाने पर उसे सुरक्षा प्रदान की जा सके।

बता दें कि बृहस्पतिवार को नागपुर में बाबा साहब अंबेडकर की जयंती के मौक पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे कन्हैया कुमार पर एबीवीपी के एक कार्यकर्ता ने एक चप्‍पल पछाली थी। साथ ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कन्हैया की गाड़ी पर पथराव भी किया था।

कन्हैया की बढ़ी सुरक्षा

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-