rohtak-boxer-pooja-rani_1461330641

हरियाणा की महिला बॉक्सर पूजा रानी को रियो ओलंपिक का टिकट हासिल करने का सुनहरा मौका मिला है। पूजा अस्ताना में 19 मई से होने वाली महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में चुनी गई हैं। वहां अगर जीतीं तो रियो का टिकट मिलना तय है। पूजा के अलावा हरियाणा की चार अन्य बॉक्सरों का चैंपियनशिप के चयन हुआ है। एक अन्य खिलाड़ी जो राजस्थान की हैं, लेकिन प्रैक्टिस हरियाणा में कर रही हैं, उनका भी चयन हुआ है।

इनमें से भिवानी की पूजा रानी रियो ओलंपिक का टिकट पाने के लिए पंच लगाएंगी तो पांच बॉक्सर देश को मेडल दिलाने के लिए लड़ेंगी। अस्ताना में अगले माह होने वाली महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश की ओर से हरियाणा के जींद जिले की सोनिया लाठर 57 किग्रा में दुनिया के सामने चुनौती पेश करेंगी। रेवाड़ी की पवित्रा 64 किग्रा, गुड़गांव की मीना 69 किग्रा, भिवानी की पूजा रानी 75 किग्रा, हिसार की स्वीटी बूरा 81 किग्रा में चुनौती देंगी।

राजस्थान के झुंझुनू की रहने वाली बॉक्सर सीमा पूनिया 81 किग्रा से ज्यादा भार वर्ग में चुनौती पेश करेंगी। यह सभी खिलाड़ी साई के हिसार सेंटर में प्रैक्टिस कर रही हैं। वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप से देश को रियो ओलंपिक के लिए तीन टिकट मिल सकते हैं। मैरीकॉम 51 किग्रा, सरिता 60 किग्रा और पूजा रानी 75 किग्रा वर्ग में ओलंपिक के टिकट के लिए जोरदार दावेदारी पेश करेंगी। इससे पहले पूजा रानी एशियन चैंपियनशिप में देश को ब्रांज मेडल दिला चुकी हैं। पूजा से वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल के साथ ही रियो ओलंपिक में जगह बनाने की उम्मीद है। 

ओलंपिक का टिकट हासिल करने का सुनहरा मौका

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-