paresh-rawal_1461566930

आज से शुरू हुए संसद के बजट के अंतिम सत्र में शिरकत करने पहुंचे सांसद और अभिनेता परेश रावल पहले दिन ही फंसते नजर आए। दिल्‍ली में लागू ऑड इवन की जानकारी सांसद महोदय को नहीं थी तो गलत नंबर की गाडी लेकर पहुंच गए।

पत्रकारों ने सवाल पूछा तो पहले खिसियाए और फिर बगले झांकते नजर आए। हालांकि बाद में यह कहकर जैसे तैसे पिंड छुड़ाया की गलती हो गई अगली बार से ध्यान रखूंगा। कानून तोड़ने की यह गलती अकेले परेश रावल ने नही की कई सांसद इस तरह की गलती करते नजर आए। खास बातय यह थी कि इनमें से ज्यादातर सत्ता पक्ष भाजपा के ही थे।

दिल्‍ली में आज ऑड कारों का दिन है, लेकिन गुजरात के अहमदाबाद से सांसद अभिनेता परेश रावल ईवन नंबर की कार लेकर संसद पहुंच गए। वो जैसे ही गाड़ी से उतरे वहां मौजूद पत्रकारों ने कानून तोड़ने पर उन्हें घेर लिया।

इसकी जानकारी होते ही उन्होंने अपनी गाड़ी का नंबर देखा तो चुप्पी साध गए। पत्रकारों ने कुरेदा तो कहा गलती हो गई आगे ध्यान रखूंगा। बाद में ट्वीटर पर भी उन्होंने अपनी गलती स्वीकार करते हुए आगे ध्यान रखने की बात कही।

परेश रावल के अलावा भी कई अन्य सांसदों ने इसी तरह की गलती की। मध्यप्रदेश से भाजपा सांसद प्रहलाद पटेल, भाजपा के ही अन्य सांसद अश्विनी मीणा, फतेहपुर सीकरी के सांसद चौधरी बाबूलाल भी नियम तोड़ने वालों में शामिल रहे।

खास बात ये रही कि जिस दिल्‍ली में केजरीवाल सरकार इस नियम को पूरे जोर शोर से लागू करवाने का प्रयास कर रही है उसी दिल्‍ली से भाजपा सांसद उदित राज भी ईवन नंबर की कार से संसद पहुंचे।

हालांकि इस समस्या से निपटने के लिए दिल्‍ली सरकार ने सांसदों के आने जाने के लिए कई बसों की व्यवस्‍था की थी। कई सांसदों ने इसका लुत्फ भी उठाया। भाजपा सांसद रंजन भट्ट ने इस व्यवस्‍था की तारीफ भी की। कहा बस की व्यवस्‍था करने से वह काफी खुश हैं।

 

ऑड डे पर इवन नंबर की गाड़ी लेकर संसद पहुंचे परेश रावल, फंसे तो बोले ‘सॉरी’

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-