नई दिल्‍ली। जनरल बिपिन रावत ने भारतीय सेना के 69वें स्‍थापना दिवस के अवसर पर पाक को कड़ी चेतावनी दी है। उन्‍होंने कहा है कि भारतीय सेना की पहली प्राथमिकता सीमा पर शांति बनाए रखने की है, लेकिन यदि पाकिस्‍तान ने सीमा पर सीजफायर उल्‍लंघन किया तो इसका भी करारा जवाब दिया जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि भारतीय सेना किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से सक्षम है और हर वक्‍त तैयार भी है। जनरल रावत ने इस अवसर पर चीन से लगी सीमा का जिक्र करते हुए कहा कि चीन से इस बाबत की गई बात का सकारात्‍मक हल निकला है और वहां सीमा पर शांति है।

इस मौके पर दिए अपने संबोधन में उन्‍होंने हाल ही में जवानों द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो का भी जिक्र किया। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर डाले गए इन वीडियो को गलत बताते हए कहा कि इसके लिए उनके ऊपर कार्रवाई भी की जा सकती है। इतना ही नहीं इसके लिए उन्‍हें सजा भी हो सकती है। उन्‍होंने जवानों से कहा कि इस तरह की करतूत से उन जवानों को आघात पहुंचता है जो हर हाल में सीमा पर पूरी ईमानदारी और निष्‍ठा से देश की सेवा में तत्‍पर हैं।

सोशल मीडिया पर आए वीडियो पर अपनी नाराजगी व्‍यक्‍त करते हुए उन्‍होंने कहा कि सेना का कोई भी जवान शिकायत पेटी के जरिये अपनी शिकायतों को उनके पास तक पहुंचा सकता है। जवान प्रॉपर चैनल के जरिए अपनी शिकायतों का निपटारा करवाएं। वह हर समय अपने जवानों के लिए मौजूद रहेंगे।

 

एलओसी पर हुई ‘ना’पाक हरकत तो जवाब देने में नहीं हिचकेंगे हम

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-