जेट एयरवेज के एयर होस्टेस के साथ छेड़खानी और सेल्फी लेने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। गुजरात का रहनेवाला 29 साल का मोहम्मद अबु बकर ने टॉयलेट में स्मोकिंग कर एयरक्राफ्ट के नियमों का भी उल्लंघन किया। मुंबई में छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अबु बकर को दमाम-मुंबई फ्लाइट से उतरते ही गिरफ्तार कर लिया गया।

दरअसल, ये विवाद फ्लाइट के दमाम एयरपोर्ट से उड़ते ही शुरू हो गया। एयर होस्टेस ने अपनी शिकायत में कहा, मैं जिस वक्त फ्लाइट में चल रही थी कि अचानक अबु बकर नामक मुसाफिर ने मेरा हाथ पकड़ लिया और कहा कि चलो ना यार एक सेल्फी लेते हैं। हमारे विरोध के बावजूद पूरी यात्रा के दौरान वो मेरे साथ गलत हरकतें करता रहा।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार, एयर होस्टेस उस वक्त घबरा गई जब उसे लगा कि कोई उसका पीछा कर रहा है। जब उसने पीछे मुड़कर देखा तो अबु बकर उसके पीछे खड़ा था। जब उसने एयर होस्टेस को सेल्फी के लिए कहा तो उसने साफ इन्कार कर दिया, जिसके बाद वह वहां से चल दिया। लेकिन, एयर होस्टेस के सीट पर बैठते ही अबु बकर फिर उसके पीछे आकर खड़ा हो गया। एयर होस्टेस ने अपनी शिकायत में बताया, ‘जब मैं सीट से उठी तो अबु बकर ने मर्यादाओं को तोड़ते हुए मेरे कंधे को पकड़ लिया और जबरदस्ती मेरे साथ सेल्फी ले ली।’

एयर होस्टेस ने जब उसका कड़ा विरोध कर जोर से आवाज लगाई तो उसे सुनकर चार केबिन क्रू के सदस्य वहां पहुंचे। सब-इंस्पेक्टर वी.एस. पवार ने बताया कि उन क्रू सदस्यों को आते देख अबु बकर वहां से टॉयलेट चला गया और स्मोकिंग के बाद वापस आ गया। क्रू के सदस्यों ने सिगरेट पैकेट और लाइटर देने की चेतावनी भी दी।

अब इस बात की जांच की जा रही है कि कैसे अबु बकर इतनी सुरक्षा जांच के बाद ज्वलनशील पदार्थ सिगरेट और लायटर फ्लाइट के अंदर ले जाने में कामयाब रहा। स्मोकिंग कर उसने कई लोगों की जान खतरे में डाल दी। उसका मोबाइल फोन जब्त कर फॉरेंसिक लेबोरेटरी में जांच के लिए भेज दिया गया है। इसके साथ ही उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 336 और एयरक्राफ्ट रूल्स 25 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 

एयर होस्टेस के साथ सेल्फी लेने की चाह ने युवक को पहुंचाया जेल

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-