sarvesh_1466637252

बदायूं के बिनावर थाने के गांव रसूलपुर के पास बेहटी मोड़ पर बुधवार रात राहजनी कर रहे बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में बिनावर थाने के दरोगा सर्वेश यादव शहीद हो गए। सर्वेश यादव एटा जिले के थाना निधौलीकला के अहमई गांव के रहने वाले थे। कांस्टेबल प्रमोद भी घायल हुआ है।

सिपाही को गंभीर हालत में बरेली के एक मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ में कल्लू नाम का एक बदमाश भी जख्मी हुआ है। उसके दो साथी भागने में सफल हो गए। इलाके के कई गांवों में देर रात तक बदमाशों की तलाश में कांबिंग जारी थी। रात को डीआईजी रेंज आशुतोष कुमार ने एसएसपी सुनील सक्सेना के साथ घटनास्थल का मुआयना किया।

बिनावर थाने के सब इंस्पेक्टर सर्वेश यादव बुधवार रात करीब साढ़े आठ बजे बरेली रोड स्थित गांव रसूलपुर के पास सिपाही संतोष के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस बीच उन्हें खबर मिली कि कुछ बदमाश राहजनी कर रहे हैं। इस दौरान बिना नंबर की अपाचे बाइक से तीन लोग रफ्तार से गुजरे। शक होने पर दरोगा और सिपाही ने बदमाशों का पीछा किया। दोनों बाइक पर सवार थे जबकि पुलिस की एक और टीम प्राइवेट गाड़ी में आ रही थी।

बदमाश रसूलपुर से बेहटी गांव की ओर जा रहे थे। दरोगा की बाइक चला रहे सिपाही संतोष ने बताया कि बदमाशों ने बेहटी मोड़ के पास उन पर हथियार ताने तो उन्होंने बताया कि वे पुलिस से हैं लेकिन तभी एक बदमाश ने दरोगा की पीठ में गोली मार दी। इस बीच दूसरी गाड़ी में आ रहे पुलिस दल में शामिल प्रमोद पर भी उन्होंने गोली दाग दी। प्रमोद के हाथ में दो गोलियां लगी हैं। दरोगा और सिपाही ने भी जवाबी फायरिंग की। पुलिस की गोली से दातागंज थाने के गांव पैरा का निवासी कल्लू भी जख्मी हो गया।

सिपाही ने तुरंत ही खबर थाने पर दी। जब तक पुलिस पहुंची बाइक सवार दो बदमाश वहां से भाग चुके थे। जख्मी कल्लू को पुलिस ने दबोच लिया। गंभीर घायल दरोगा और सिपाही को बरेली रेफर कर दिया गया। रास्ते में दरोगा ने दम तोड़ दिया।

खबर मिलने पर कई थानों की फोर्स के साथ एसएसपी सुनील सक्सेना, एसपी सिटी अनिल यादव, सीओ वंशराज यादव मौके पर पहुंच गए। करीब साढ़े नौ बजे डीआईजी आशुतोष कुमार भी आ गए। मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार बदमाश कल्लू पर कई मामले दर्ज बताए जाते हैं। 20 दिन पहले ही वह जमानत पर जेल से रिहा हुआ था।

 

 

एक और जांबाज सब-इंस्पेक्टर शहीद

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-