21-1437472439-ramya

बेंगलुरु। अभिनय के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में कदम रखने वाली राम्‍या के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ है क्‍योंकि उन्‍होंने पाकिस्‍तान की प्रशंसा की है। हाल में ही राम्‍या सार्क इवेंट के लिए पाकिस्‍तान गईं थीं।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान, ‘पाकिस्‍तान जाना नर्क जाने जैसा है’ के जवाब में 33 वर्षीय राम्‍या ने कहा कि ‘पाकिस्‍तान नर्क नहीं है, वहां के लोग हमारी तरह हैं और हमारे साथ काफी अच्‍छा व्‍यवहार करते हैं।’

अपने पाक संबंधित बयान पर हंगामे के संबंध में राम्‍या ने दुख व्‍यक्‍त करते हुए कहा, हर किसी को अपना विचार देने का अधिकार है और यही लोकतंत्र है, आप अपने विचार को किसी और पर नहीं थोप सकते।

राम्‍या ने भारत को अपना देश बताते हुए कहा, ‘मुझे नहीं लगता की मैं गलत हूं। मैं बांग्‍लादेश, श्रीलंका से भी प्‍यार करती हूं। भारत मेरा घर है और मैं यहां से नहीं जाऊंगी।’ राम्‍या ने आगे कहा कि बोलने की आजादी का अधिकार सबको है, लोकतंत्र में आजादी का हनन गलत है। नेताओं द्वारा नफरत फैलाने के लिए यह किया जा रहा है। अलग-अलग देश होने के कारण हमें एक दूसरे से घृणा नहीं करनी चाहिए।

कन्‍नड़ अभिनेत्री राम्‍या का वास्‍तविक नाम दिव्‍या स्‍पंदन है। राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने उनके इस बयान को देश के खिलाफ बताया है और कर्नाटक के कोडागु में वकील ने उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराया।

वकील, काटनामाने विट्ठल गौड़ा ने कहा कि वे राम्‍या के पाकिस्तान संबंधित बयान से चकित हैं। शनिवार को मामले की सुनवाई होगी। 8 देशों के समूह वाले सार्क के युवा सांसदों से मिलने के लिए राम्‍या इस्‍लामाबाद गई थीं। 2011 से कांग्रेस की सदस्‍य राम्‍या केे विवादित बयान पर ट्विटर के प्‍लेटफार्म पर भी काफी हलचल है।

एक्ट्रेस राम्या के खिलाफ देशद्रोह का मामला

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-