lg-nazeeb-jung 13 10 2016

दिल्ली सरकार के अधिकारी अगले कुछ माह तक फिलहाल विदेशी दौरे पर नहीं जा सकेंगे। दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने अधिकारियों के विदेश टूर पर रोक लगा दी है। इसके पीछे अधिकारियों की कमी को कारण माना जा रहा है। उपराज्यपाल निवास की ओर से इस बारे में कहा गया है कि अधिकारियों की कमी है और दिल्ली में डेंगू, चिकनगुनिया से लोग परेशान हैं। ऐसे में इन्हें विदेश जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। अब अधिकारी विशेष परिस्थितियों में व उपराज्यपाल के आदेश के बाद ही विदेश जा सकेंगे।

दिल्ली सरकार में अधिकारियों की बेहद कमी है। इसके बावजूद दिल्ली सरकार में कार्यरत दो वरिष्ठ आईएएस वसंता कुमार और एसएस यादव स्टडी लीव पर विदेश में हैं। इस आदेश से 1987 बैच के आइएएस अधिकारी व नई दिल्ली नगरपालिका परिषद एनडीएमसी के चेयरमैन नरेश कुमार, दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव धर्मेंद्र शर्मा और विनय कुमार सहित कई छह वरिष्ठ अधिकारियों का विदेश दौरा रुक गया है।

हालांकि भारत सरकार के डीओपीटी ने इनके ट्रेनिंग प्रोग्राम को हरी झंडी दे दी थी। उपराज्यपाल ने अधिकारियों से साफ तौर पर कहा है कि इस समय अधिकारियों को विदेश जाने के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती है।

उपराज्यपाल निवास ने आदेश जारी कर पिछले माह दिल्ली सरकार के अधिकारियों और मंत्रियों के विदेशी दौरे से संबंधित फाइलें मंगवा ली थी। जिसमें आप सरकार के सत्ता में आने से अब तक के विदेशी दौरे की सभी फाइलें शामिल हैं। जिस पर दिल्ली सरकार ने नाराजगी व्यक्त की थी।

उपराज्यपाल ने अधिकारियों के विदेशी दौरे पर लगाई रोक

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-