ma-ganpati-with-governor-kk-paul_1461170219

वरिष्ठ आईपीएस एमए गणपति राज्य के नए पुलिस महानिदेशक होंगे। शासन ने बृहस्पतिवार शाम को डीजीपी के पद पर उनकी नियुक्ति कर दी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय में महत्वपूर्ण पदों पर रहे गणपति कड़क और साफ सुथरी छवि के अधिकारियों में गिने जाते हैं। 2010 में राष्ट्रपति पुलिस पद से नवाजे जा चुके गणपति राज्य के नौवें पुलिस महानिदेशक होंगे।

बृहस्पतिवार दोपहर में केंद्र सरकार से राज्य के डीजीपी की नियुक्ति करने की अनुमति आने के बाद मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली नियुक्ति समिति की सिफारिश पर शाम को राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पाल ने एमए गणपति को नियुक्त करने की मंजूरी दे दी। इसके बाद गृह विभाग ने नियुक्ति आदेश भी जारी कर दिए।

दरअसल मौजूदा डीजीपी बीएस सिद्धू शनिवार को रिटायर हो रहे हैं। तभी से गणपति की नियुक्ति प्रभावी मानी जाएगी। गणपति पांच साल की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से विगत 13 अप्रैल को ही राज्य में लौटे थे। वह केंद्रीय गृह मंत्रालय में विभिन्न पदों पर तैनात रहे हैं। मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह ने नए डीजीपी की नियुक्ति की पुष्टि करते हुए कहा कि आदेश जारी कर दिए गए है।

भारतीय पुलिस सेवा का अफसर होने के नाते यह जिम्मेदारी मिलना मेरे लिए गौरव की बात है। कई साल बाद राज्य में वापसी की है, लेकिन मेरी प्राथमिकता रहेगी कि पुलिसिंग और सुदृढ़ हो। हर पुलिस अफसर अपनी भूमिका का सही ढंग से निर्वहन करे और सब अपना काम करें। पुलिस का बेसिक काम कानून व्यवस्था दुरुस्त रखना होता है, उसी पर नजर रखी जाएगी। बाकी चार्ज लेने के बाद देखूंगा कि क्या जरूरत है और किस क्षेत्र में काम करने की गुंजाइश ज्यादा है। मेरा स्पष्ट मत है, जो भी करूंगा वो राज्य हित में ही होगा।
एमए गणपति, नवनियुक्त डीजीपी।

राज्य बनने के बाद नियुक्त हुए डीजीपी
एके शरण
पीडी रतूड़ी
कंचन चौधरी भट्टाचार्य
सुभाष जोशी
जेएस पांडेय
विजय राघव पंत
सत्यव्रत बंसल
बीरेंद्र सिंह सिद्धू
एमए गमपति (नवनियुक्त)

 

उत्तराखंड के 9वें डीजीपी बने एमए गणपति

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-