amit-shah-55a7d0126766c_exlst

उत्तम प्रदेश चाहते हैं तो सूबे में एक बार सपा और एक बार बसपा की सरकार का फार्मूला बंद करें। उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश केवल भाजपा ही बना सकती है। केंद्र सरकार ने गांवों के विकास के लिए खजाने का मुंह खोल दिया है लेकिन प्रदेश की अखिलेश सरकार फायदा उठाने में नाकाम है। केंद्र की योजनाओं का धन यहां खर्च ही नहीं हो पा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गनौली गांव में हुए ग्राम उदय से भारत उदय कार्यक्रम में किसानों से यह बात कही। किसानों की चौपाल में उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाएं गिनाईं और बताया कि मोदी सरकार ने अपने बजट का 70 फीसद गांवों के विकास को समर्पित कर दिया है।

लगभग 12 हजार की आबादी वाले गांव गनौली में किसानों को विकास का मंत्र देने पहुंचे शाह ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश को विकसित प्रदेश बनाना चाहते हैं तो भारतीय जनता पार्टी को 265 से ज्यादा सीटों पर जीत दिलाने के लिए कमर कस लें। सपा और बसपा ने प्रदेश का बंटाधार कर दिया है। मोदी सरकार ने गांव को शहर से जोड़ने के लिए केंद्रीय बजट का मुंह ग्राम्य विकास की ओर मोड़ दिया है। दीन दयाल ग्राम सड़क योजना, विद्युतीकरण योजना और स्किल इंडिया से गांवों की सूरत बदलने वाली है।

कहा कि प्रधानमंत्री ने गांवों के विकास के लिए योजनाएं शुरू की हैं उसमें देश के हर गांव को 80 लाख रुपये मिलेंगे। इस धन से गांव को विकसित किया जाएगा। गांव वासियों को 10 फीसद की छूट पर दवाएं उपलब्ध कराने के लिए तीन हजार से अधिक दवा की दुकानें खोले जाने का प्रस्ताव रखा गया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जब से भाजपा सरकार बनी है, देश के लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू की गईं। कांग्रेस के 60 साल के शासन पर नरेंद्र मोदी के दो साल भारी पड़ रहे हैं। इस मौके पर बड़ी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री का जमशेदपुर से भाषण भी दिखाया गया। किसान चौपाल में बागपत के सासंद डॉ. सत्यपाल सिह, सुनील बंसल, अनुपमा जायसवाल, उड़ीसा के मेयर शिव शंकर आदि मौजूद रहे।

उत्तम प्रदेश के लिए सपा-बसपा को खारिज करें : अमित शाह

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-