ipl_1460303037

सूखे से पीड़ित महाराष्ट्र से आईपीएल के 13 मैच स्थानातंरित करने के बांबे हाईकोर्ट के निर्णय के बाद शुक्रवार को टी-20 लीग के फाइनल के लिए बंगलूरू का चयन किया गया है।

इसके अलावा महाराष्ट्र की दोनों फ्रेंचाइजी टीमों (मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस) को 4 वैकल्पिक घरेलू स्थल में से चुनने का विकल्प भी दिया है। फाइनल मैच के लिए कोलकाता का ईडन गार्डंस भी चर्चा में था लेकिन बंगलुरू बाजी मार ले गया।

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने शुक्रवार को पुणे और मुंबई टीमों के प्रतिनिधियों के साथ मुद्दे को लेकर बैठक की। बैठक में आईपीएल-9 का फाइनल और पहला क्वालीफायर बंगलूरू में कराने जबकि दूसरा क्वालीफायर और एलिमिनेटर को कोलकाता स्थानातंरित करने का प्रस्ताव रखा गया है।

फिलहाल इस प्रस्ताव पर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल फैसला लेगी। उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र राज्य में पानी के संकट के चलते बीसीसीआई को निर्देश दिया था कि 30 अप्रैल के बाद मैचों को राज्य से शिफ्ट कर दिया जाए।

शुक्रवार को हुई आईपीएल बैठक में महाराष्ट्र की दोनों प्रभावित टीमों को रायपुर, जयपुर, विशाखापट्टनम और कानुपर में से किसी एक को अपना घरेलू स्थल चुनने का विकल्प दिया गया। जबकि राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस ने विशाखापट्टनम का चयन कर लिया है जबकि मुंबई इंडियंस ने फैसले के लिए दो दिन का समय मांगा है।

बीसीसीआई ने होईकोर्ट को आश्वस्त किया था कि मुंबई और पुणे मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच-पांच करोड़ रुपये का योगदान करने को तैयार हैं। इस बारे में आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि जहां तक बात पांच करोड़ रुपये के योगदान की है तो वह हाईकोर्ट के निर्देशानुसार होगा।

साथ ही शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई माननीय अदालत के सामने यह आग्रह भी करेगी कि एक मई को मुंबई और पुणे के बीच पुणे में होने वाले मैच की अनुमति दे दी जाए क्योंकि पुणे को 29 अप्रैल को अपने घरेलू स्थल पर मैच खेलना है।

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, “हम आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सामने प्रस्ताव रखेंगे कि फाइनल और पहला क्वालीफायर बंगलूरू और क्वालीफायर-2 और एलिमिनेटर को कोलकाता स्थानातंरित कर दिया जाए। मुंबई और पुणे से बात करने के बाद हमने उन्हें रायपुर, जयपुर, कानपुर और विशाखापट्टनम के विकल्प दिए हैं। मुंबई ने अपने निर्णय के लिए दो दिन का समय मांगा है। पुणे ने विशाखापट्टनम को अपनी प्राथमिकता में रखा है। हम गवर्निंग काउंसिल के सामने पुणे का प्रस्ताव रखेंगे।”

ईडन को लगा ‘जोर का झटका’, बंगलूरू में होगा आईपीएल फाइनल

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-