Ishfaq Nadeem Ahmed likely to be named next Pakistan Army chief

आतंकवाद विरोधी अभियानों में अहम भूमिका निभाने वाले मुल्तान कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल इशफाक नदीम अहमद पाकिस्तान के अगले आर्मी चीफ हो सकते हैं। पाक मीडिया रिपोर्टों में इसकी पूरी संभावना जताई गई है कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ उन्हें राहील शरीफ का उत्तराधिकारी नियुक्त कर सकते हैं।

पाक के नए सेना प्रमुख की नियुक्ति का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल राहील शरीफ के लिए ऑफिस में यह आखिरी हफ्ता है। वह 29 नवंबर को सेवानिवृत्त होंगे। उनके उत्तराधिकारी के तौर पर चार वरिष्ठ जनरलों के नामों की चर्चा है, जिनमें लेफ्टिनेंट जनरल इशफाक नदीम अहमद सबसे आगे हैं।

हालांकि बहावलपुर कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जावेद इकबाल रामडे और महानिरीक्षक (प्रशिक्षण एवं मूल्यांकन) लेफ्टिनेंट जनरल कमर बाजवा के नामों की भी चर्चा है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक 27 नवंबर को नए पाक सेना प्रमुख के नाम की औपचारिक घोषणा हो सकती है।

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने नवाज शरीफ के एक करीबी के हवाले से दावा किया है कि पीएम ने अगले आर्मी चीफ का नाम तय कर लिया है, लेकिन इसकी जानकारी अभी उन्होंने अपने पास ही रखी है। रिपोर्ट में कहा गया है, ‘प्रधानमंत्री अकेले ऐसे व्यक्ति हैं जो निश्चित तौर पर जानते हैं कि अगला सेना प्रमुख कौन होगा, लेकिन राजनीतिक गलियारे में जिस नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है वह लेफ्टिनेंट जनरल इशफाक नदीम अहमद हैं।’

इशफाक नदीम हो सकते हैं पाक के नए सेना प्रमुख

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-