MAMTA

ठाणे पुलिस ने एक ड्रग रैकेट का खुलासा किया है। इस रैकेट को चलाने वाले पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री के पति विकी गोस्‍वामी हैं जो कुख्‍यात ड्रग माफिया हैं। गोस्‍वामी इंटरनेशनल ड्रग रैकेट चलाते हैं।मंगलवार को पुनीत श्रिंगी (46), पूर्व विधायक भावसिंह राठौड़ के पुत्र किशोर सिंह राठौड़, जय मुखी व सोलापुर में फामा कंपनी एवन लाइफ साइंस लिमिटेड के डायरेक्‍टर मनोज जैन (46) को इस मामले में गिरफ्तार किया गया। सोलापुर से करीब 20,00 किग्रा एफेड्रीन को जब्‍त किया गया है, जिसे हरीदीप सिंह इंदरसिंह (42) और मनोज जैन ले जा रहे थे दोनों को ही इस महीने के शुरुआत में हिरासत में ले लिया गया था। उन्‍होंने रैकेट के फैले जाल का खुलासा किया है।

राठौड़ और मुखी अहमदाबाद के निवासी हैं और इनके तार सीधा गोस्‍वामी से जुड़े हैं। जैन, राठौड़ और पुनीत गोस्‍वामी के लिए काम करते हैं। वे ड्रग स्‍मगलिंग के लिए केन्‍या गए थे।

ठाणे पुलिस ने कहा कि ड्रग स्‍मगलिंग रैकेट मामले में 18 माह पहले गोस्‍वामी और कुलकर्णी को गिरफ्तार कर लिया गया था। उसे एक साल पहले जमानत पर रिहा किया गया था और तब से वह फरार है और उसका ड्रग रैकेट जारी है।

दुबई में गोस्‍वामी को 1997 में गिरफ्तार किया गया था और उम्र कैद की सजा हुई थी। 2012 में उसे रिहा किया गया। पुलिस ने यह भी खुलासा किया कि जैन ने श्रिंगी को अपने फर्म का डायरेक्‍टर इन-चार्ज नियुक्‍त किया था ताकि स्‍मगलिंग का काम आराम से चल सके।

मंगलवार को श्रिंगी की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने उसकी कार से एफिड्रिन का 10 किग्रा का पैकेट जब्‍त किया। उसने जैन व हरिदीप के साथ जुड़े होने की बात स्‍वीकार की है। उसने यह भी कहा कि अहमदाबाद में गुजरात पुलिस द्वारा हाल ही में 1.30 टन ड्रगस के साथ गिरफ्तार किए गए नरेंद्र काचा के लिए उसने कंसाइनमेंट भेजा था। सीनियर पुलिस ऑफिसर ने कहा, ‘ श्रिंगी के तार सीधा नरेंद्र काचा, जय मुखी और किशोर राठौड़ से जुड़े हैं। इनके कंसाइनमेंट गुजरात के रास्‍ते से अन्‍य देशों में भेजे जाते हैं।‘ इस मामले में सोलापुर की फैक्ट्री से पकड़ी गई 20.5 टन इफेड्रीन अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है।

 

इंटरनेशल ड्रग माफिया हैं ममता कुलकर्णी के पति

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-