पीएम मोदी की मौजूदगी में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में सबसे अहम माने जा रहे यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम पर मैराथन मंथन किया। देर रात तक चली बैठक में पार्टी ने करीब 170 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है। मगर इन नामों का औपचारिक एलान सोमवार को किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि यूपी की शेष सीटों पर मंत्रणा के लिए पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 17 जनवरी को बुलाई है। पहली लिस्ट में सुरेश खन्ना और संगीत सोम के नाम को हरी झंडी मिल गई है। लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह की उम्मीदवारी उलझ गई है। सोमवार को जारी होने वाली भाजपा की पंकज सिंह का नाम नदारद रह सकता है। बड़े नेताओं में सुरेश खन्ना और संगीत सोम के नाम को हरी झंडी मिल गई है। मथुरा से राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा का लड़ना तय माना जा रहा है।

सोमवार को जारी होने वाली भाजपा की पंकज सिंह का नाम नदारद रह सकता है। बड़े नेताओं में सुरेश खन्ना और संगीत सोम के नाम को हरी झंडी मिल गई है। मथुरा से राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा का लड़ना तय माना जा रहा है।

उनके नाम की चर्चा आने के बाद समिति ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों को चुनाव लड़ाने के निर्णय का फैसला पार्टी अध्यक्ष अमित पर छोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि शाह मथुरा से शर्मा को चुनाव लड़ाने के इच्छुक हैं और उन्होंने श्रीकांत के नाम को मंजूरी दे दी है।

सूत्र बताते हैं कि राजनाथ के पुत्र पंकज सिंह का नाम पहली सूची के लिए चर्चा में नहीं आया। इसलिए साहिबाबाद से उनके चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर पानी फिर गया है। हालांकि यूपी के पूर्वांचल की किसी सीट से उनके चुनाव लड़ने की संभावनाएं खुली हुई हैं।

बैठक में शामिल एक नेता के अनुसार जिन क्षेत्रों के उम्मीदवार पर चर्चा हुई है, हो सकता है पंकज उस क्षेत्र से चुनाव न लड़ना चाहते हों। आने वाले क्षेत्रों में उनके चुनाव लड़ने की संभावना बनी हुई है। कैराना से हुकूम सिंह की पुत्री को टिकट की मंजूरी बताई जा रही है।
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल पार्टी नेता के अनुसार सीटों का ऐलान सोमवार को किया जाएगा। मीडिया की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने अगले दिन लिस्ट जारी करने का फैसला लिया है। उक्त नेता ने चुनाव समिति के अंदर किसी वाद—विवाद की चर्चाओं को निराधार बताया है।

आज जारी हो सकती है भाजपा के पहली उम्मेद्वारो की सूची

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-