igi_airport_02_11_2016

नई दिल्ली। आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 पर सीआईएसएफ के जवानों की तैनाती का रास्ता साफ हो गया है। बीसीएएस ने इस संबंध में हाल ही में सर्वे कराया है। इसमें 650 जवानों की तैनाती की जरूरत महसूस की गई। इन जवानों को टर्मिनल की सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्था में लगाया जाएगा।

बीसीएएस से हरी झंडी मिलते ही सीआईएसएफ ने अतिरिक्त जवानों की व्यवस्था सहित उनकी आवश्यकताएं जुटाने की कवायद शुरू कर दी है। दिसंबर के अंत तक टर्मिनल-2 पर जवानों की तैनाती कर दी जाएगी। इससे अब यह भी तय हो गया है कि इस टर्मिनल से पहली जनवरी से डोमेस्टिक उड़ानों का संचालन शुरू हो जाएगा।

गत अक्टूबर में ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सेक्यूरिटी (बीसीएएस) की टीम ने डायल और सीआईएसएफ अधिकारियों के साथ सर्वे किया। इसमें 600 से ज्यादा जवानों की जरूरत महसूस की गई। जिसके बाद बीसीएएस ने टर्मिनल-2 पर 650 अतिरिक्त जवानों की स्वीकृति दी।

विभाग की स्वीकृति मिलते ही अब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) जवानों का प्रबंध के अलावा उनके द्वारा प्रयुक्त संसाधनों की तैयारी में जुट गई है। अधिकारियों के मुताबिक टर्मिनल-2 से नई एयरलाइंस के संचालन के लिए वहां सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया जाएगा।

आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 पर तैनात होंगे सीआईएसएफ के जवान

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-