aswin man of the series 23 08 2016

भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न चार टेस्ट मैचों की सीरीज में मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया। अश्विन को छठीं बार मैन ऑफ द सीरीज चुना गया और उन्होंने इस मामले में सचिन तेंडुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़कर भारतीय रिकॉर्ड बनाया।

29 वर्षीय अश्विन ने इस चार मैचों की सीरीज में दो शतकों की मदद से 235 रन बनाए और 17 विकेट लिए। अश्विन का यह 36वां टेस्ट मैच था और उन्होंने इस दौरान कुल 13 टेस्ट सीरीज खेली। इनमें से टीम इंडिया ने 7 सीरीज में जीत दर्ज की और इनमें से 6 बार अश्विन मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।

इस सीरीज से पहले भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द सीरीज के मामले में तेंडुलकर, सहवाग और अश्विन संयुक्त रूप से शीर्ष पर थे। ये तीनों पांच-पांच बार मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे। अब अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज बनकर भारतीय क्रिकेट के इन दो दिग्ग्जों को पीछे छोड़ दिया।

वे टीम इंडिया की लगातार तीन टेस्ट सीरीज जीत (श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज) में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन सबसे ज्यादा 11 बार मैन ऑफ द सीरीज चुने गए हैं। अश्विन धीरे-धीरे उनके इस रिकॉर्ड की तरफ आगे बढ़ रहे हैं।

 

अश्विन ने तोड़ा सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड, छठी बार बने मैन ऑफ द सीरीज

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-