अलीगढ़। यूपी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस एक जिला एक उद्योग स्कीम शुरू करना चाहती है।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि एक जिला एक उद्योग की स्कीम शुरू हो, मैं चाहता हूं कि अमेरिका के राष्ट्रपति अपने घर का ताला खोलें तो उस पर मेड इन चाइना कि बजाय मेड इन अलीगढ़ लिखा हो और अमेरिका का राष्ट्रपति यह पूछने को मजबूर हो जाए की यह ताला कहां बना है।

मोदी ने युवाओं ताला उद्योग के रोजगार के लिए लोन दिया होता तो अलीगढ़ का ताला उद्योग की बदहाली नही होती और बेरोजगारी नही होती। मोदी सरकार अगर पचास पूंजीपतियों का छह लाख करोड़ माफ कर सकते हैं तो समाजवादी पार्टी और कांग्रेस भी कर्ज माफ कर सकती है लेकिन हम किसान और गरीबों का कर्ज माफ करेंगे। देश में पैसे की कमी नही है लेकिन मोदी सरकार सूट वालों को पैसा दे रही है गरीबों को नही दे रही है। भाजपा और आरएसएस के लोग लोगों को लड़ाने का कार्य करते हैं इनको सबक सिखाने का समय आ गया है। प्रदेश में गठबंधन की सरकार को लाना है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस के गठबंधन की सरकार बनने की संभावना काफी मजबूत लग रही है। राहुल गांधी ने अलीगढ़ के डीएवी कॉलेज के मैदान में कोल विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी विवेक बंसल के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित किया।

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन के बाद से यहां की फिजा की हवा बदल गई हैं। प्रदेश में हवा बदल गई अब इस हवा को आंधी बना कर प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनानी है। विधानसभा चुनाव प्रदेश में गठबंधन सरकार आएगी तो गरीब युवाओं की पढ़ाई के लिए हर जिले अच्छे कोचिंग सेंटर खोले जाएंगे जिस में हर गरीब युवा निशुल्क शिक्षा पा कर रोजगार प्राप्त कर सके।

पीएम ने कहा था कि देश को साफ कर दूंगा, लेकिन पिछले ढाई साल में मोदी सरकार ने कोई भी वायदा पूरा नही किया। प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबन्दी कर दी और जनता के पैसे को कागज बता कर हंस रहे हैं। देश की गरीब जनता को लाइन में लगा दिया और अमीरों को वायदा पहुंचाया है।

राहुल ने कहा कि मोदी करप्शन के खिलाफ लड़ने की बात करते हैं, लेकिन 94 प्रतिशत काले धन को छोड़कर छह प्रतिशत वाले कालेधन के पीछे पड़ गये और गरीब जनता को परेशान कर दिया।

अमेरिका के राष्ट्रपति भी यूज करें अलीगढ़ का तालाः राहुल

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-