21_10_2016-smriti

लखनऊ । विपक्षी दलों के साथ अपने नेताओं के निशाने पर भी आए कांग्र्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दुर्ग अमेठी को भाजपा अपने प्रभाव क्षेत्र में लाने में जुट गई है। आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उज्ज्वला योजना के तहत वहां गरीब परिवारों को गैस चूल्हे उपलब्ध कराएंगे और सोनिया गांधी की रायबरेली में राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान के विकास और अन्य मुद्दों के जरिये दस्तक दी जाएगी। इस मौके पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और स्मृति ईरानी भी मौजूद रहेंगी।

सामान्यत: भाजपा के पास राहुल और सोनिया गांधी के खिलाफ बहुत मजबूत दावेदार नहीं हुआ करते थे लेकिन, पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने स्पष्ट कर दिया कि कांग्र्रेस मुक्त भारत के नारे में राहुल और सोनिया के क्षेत्र भी शामिल हैं। इन दोनों क्षेत्रों पर कांग्र्रेस का राज रहा है लेकिन विकास के मामले में ये अब भी पिछड़े हैं। ऐसे में भाजपा विकास की रोशनी दिखाकर उनका दिल जीतेगी। अमित शाह अमेठी में दो दर्जन से ज्यादा परिवारों को गैस चूल्हा वितरित करेंगे। अमेठी में हालांकि स्मृति ईरानी राहुल से लोकसभा चुनाव हार गई थीं लेकिन जीत का अंतर पूर्व के मुकाबले काफी घट गया था।

दूसरी तरफ, बुंदेलखंड और वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की गूंज उत्तर प्रदेश में सुनाई देने लगी है। 24 अक्टूबर को मोदी महोबा और वाराणसी में सौगात देंगे तो 27 अक्टूबर को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इटावा में संकल्प महारैली को संबोधित करेंगे। अभी तक 265 प्लस की बात करने वाली भाजपा ने नया नारा, अबकी बार तीन सौ के पार उछाल दिया है। मोदी वाराणसी में वाराणसी-इलाहाबाद रेल मार्ग दोहरीकरण, गैस सिलेंडरों से मुक्ति के लिए पाइप नेचुरल गैस परियोजना और गैस अग्नि शवदाह गृह का शिलान्यास करेंगे जबकि डुएल रेल इंजन तथा डीजल इंजन रेल कारखाना विस्तारीकरण का लोकार्पण भी करेंगे। महोबा में वह कृषि सिंचाई परियोजना का शिलान्यास करेंगे। वाराणसी में कई केंद्रीय मंत्री उनके कार्यक्रम की तैयारी में जुटे हैं। शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने महोबा पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। भाजपा महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह यहां पहले से डेरा डाले हैं। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रमोहन कहते हैं कि गुंडाराज और भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए चल रही परिवर्तन की लहर इटावा से तेज होगी।

 

 

 

 

अमेठी, रायबरेली और इटावा में आज गरजेगी भाजपा

| उत्तर प्रदेश, लखनऊ | 0 Comments
About The Author
-