Image result for amanmani tripathi with sara

अमनमणि त्रिपाठी की गिरफ्तारी से गोमतीनगर के विरामखंड स्थित उसकी ससुराल में खुशी का माहौल है। मधुमिता हत्याकांड के आरोपी व पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि पर अपनी पत्नी सारा सिंह की हत्या का आरोप है। सारा सिंह की मां सीमा सिंह को जैसे ही रात नौ बजे अमनमणि के गिरफ्तारी की खबर मिली वह एक बार फिर बेटी को याद कर फफक पड़ीं। उन्होंने कहा कि अमनमणि को जीने का कोई हक नहीं है। उसे फांसी की सजा होनी चाहिए। उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेताओं से अमनमणि का टिकट काटने की भी मांग की।

सीमा सिंह को मीडिया कर्मियों ने अमनमणि की गिरफ्तारी की सूचना दी। सारा के हत्यारे को  दिल्ली में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने का पता चला तो पड़ोसी और परिवार के कई लोग एकत्र हो गए। बेटी के हत्या आरोपी को कानून के शिकंजे में लाने के लिए सीमा सिंह के संघर्षों की सबने सराहना की।

इस दौरान सारा को याद कर सीमा सिंह फफक पड़ीं। उन्होंने कहा कि बेटी के हत्यारे की गिरफ्तारी से सुकून मिला है। यह देश के कानून की जीत है। बेटी तो वापस नहीं आ सकती लेकिन अमनमणि को उसके किए की सजा मिलने से वह काफी बेहतर महसूस कर रही हैं।

सीमा सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने नौतनवां सीट से अमनमणि को टिकट देकर अपराधियों को राजनीति में लाने को बढ़ावा दिया है। अगर हत्यारे राजनीति में आएंगे तो समाज किस दिशा में जाएगा। अब अमनमणि का टिकट काट देना चाहिए।

27 जुलाई 2013 को अमनमणि और सारा ने अलीगंज के महावीरगंज स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी की।
09 जुलाई 2015 की सुबह अमनमणि गोमतीनगर स्थित आवास से सारा को कार से दिल्ली के लिए लेकर निकला और फीरोजाबाद में सारा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई।
10 जुलाई 2015 को गोरखपुर के ठेकेदार ऋषि कुमार पांडेय के अपहरण के मामले में गौतमपल्ली थाना के वांछित अमनमणि को फीरोजाबाद पुलिस ने पकड़कर लखनऊ पुलिस के सुपुर्द किया।
11 जुलाई 2015 को सारा की मां सीमा सिंह ने अमनमणि के पिता व पूर्व मंत्री अमनमणि त्रिपाठी पर बेटी की हत्या की साजिश का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की।
25 अक्तूबर 2015 को सीबीआई ने दिल्ली में सारा सिंह की हत्या का केस दर्ज कर छानबीन शुरू की।
25 नवंबर 2016 को अमनमणि को पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया और वहीं गिरफ्तार कर लिया गया।

अमनमण‌ि की गिरफ्तारी पर फफक पड़ी सारा की मां

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-