baba-ramdev_1460574952

योगगुरु बाबा रामदेव उत्तराखंड के तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी योगपीठ, आचार्यकुलम, मेगा फूड पार्क, आयुर्वेदिक फार्मेसी बनाएंगे। संभावना है कि यूपी के पिछड़े क्षेत्र बुंदेलखंड में इन प्रकल्पों की स्थापना होगी। बुधवार को इसको लेकर यूपी के कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव और बाबा रामदेव में बीच लंबी वार्ता हुई।

यूपी के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव प्रस्ताव लेकर बुधवार को पतंजलि योगपीठ पहुंचे। उन्होंने स्वामी रामदेव के साथ लंबी मंत्रणा की और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से भेजा गया इस आशय का प्रस्ताव सौंपा।

योग गुरु बाबा रामदेव ने प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा कि इस दिशा में उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट तैयार करे वह काम शुरू कर देंगे। बुंदेलखंड के पिछड़े क्षेत्र में सभी प्रोजेक्ट लगाए जाएंगे। दोनों के बीच बुंदेलखंड की गरीबी और सूखे को लेकर भी लंबी वार्ता हुई।

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि गंगा और गो रक्षा की लड़ाई दमखम से लड़ी जाएगी। उत्तर प्रदेश ऐसा प्रदेश है जहां गो हत्या पर प्रतिबंध लगाया गया है। सभी राज्यों को यूपी का अनुसरण करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव को प्रतिष्ठान खड़े करने के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि रामदेव की पतंजलि योगपीठ विश्व के टॉप-10 प्रतिष्ठानों में शामिल हो चुकी है। इसका लाभ उत्तर प्रदेश उठाएगा।

शिवपाल सिंह यादव ने पतंजलि के श्रद्घालयम जाकर संस्कार शिविर में भाग लिया। उन्होंने कहा कि वे यदि राजनीति न होते तो साधु संन्यासी होते। उन्होंने मुलायम सिंह यादव और रामदेव के बीच संबंधों की चर्चा की।

अब यूपी में भी पतंजलि योगपीठ और मेगा फूड पार्क बनाएंगे रामदेव

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-