chandrababu-naidu_1461219241

आंध्र प्रदेश के मुख्य मंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को कहा कि जनसंख्या नियंत्रण की नहीं, बल्कि जनसंख्या बढ़ाने की जरूरत है। वे बोले कि इसकी जरूरत बदलते वक्त के हिसाब से है, ताकि राज्य में युवा आबादी अधिक रहे।

नायडू ने ये बात बुधवार को विजयवाड़ा में अपने 66वें जन्मदिन पर चार स्वास्थ्य योजनाओं की लॉन्चिंग के कार्यक्रम में की। नायडू बोले- अब तक हम जनसंख्या नियंत्रण की बात करते थे, लेकिन अब जरूरत जनसंख्या बढ़ाने की है।

जापान और चीन बूढ़े लोगों की आबादी अधिक होने के कारण परेशानी झेल रहे हैं और अब जनसंख्या बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं, हमें भी ऐसा ही करना चाहिए।

यह पहली बार नहीं है जब चंद्रबाबू नायडू ने जनसंख्या बढ़ाने की बात कही है। इससे पहले जनवरी में भी इलुरु गांव में लोगों से उन्होंने कहा था कि राज्य की आबादी में युवाओं की संख्या अधिक रहे, इसके लिए अधिक से अधिक बच्चे पैदा करने की जरूरत है।

बुधवार को नायडू ने एक मोबाइल हेल्थ सर्विस भी शुरू की, जिसका नाम ‘चंद्रान्ना समाचार चिकित्सा’ रखा गया है। इसके तहत 13 हजार गांवों में 275 मोबाइल यूनिट हर महीने में दो बार जाएंगे और स्वस्थ्य संबंधी सेवाएं मुहैया कराएंगे।

राज्य को स्वास्थ्य के मामले में अच्छा बनाने की दिशा में चार सरकारी अस्पतालों में प्रयोग के तौर पर सीटी स्कैन की सुविधा मुफ्त कर दी गई है। इनमें टेक्काली, चित्राली, गुडुरु और प्रोड्डुतुरु के अस्पताल हैं।

अपने जन्मदिन पर चंद्रबाबू नायडू ने दी ज्यादा बच्चे पैदा करने की नसीहत

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-