anurag-kashyap_1465289563

फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर जारी सेंसरशिप की लड़ाई में आम आदमी पार्टी के बाद अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी कूद चुके हैं।

विवाद के बीच राहुल गांधी सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए उड़ता पंजाब के माध्यम से पंजाब सरकार पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि पंजाब में एक गंभीर ड्रग समस्या की चपेट में है। उड़ता पंजाब की सेंसरशिप से इसका समाधान नहीं होगा। सरकार को इसे स्वीकार करते हुए इसका हल निकालना चाहिए।

हालांकि इससे पहले फिल्म के निर्माता अनुराग कश्यप ने आप आदमी पार्टी और कांग्रेस का जिक्र करते हुए राजनीतिक दलों को उनकी लड़ाई से दूर रहने को कहा था।

अनुराग का मानना है कि ये उनकी लड़ाई है और पार्टियां इसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश न करें। यही नहीं अनुराग ने फिल्म के नाम पर हो रही सेंसरशिप की तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाहीपूर्ण शासन से की है।

कश्यप ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा है ‘मुझे हमेशा आश्चर्य होता था कि उत्तर कोरिया में रहने पर कैसा महसूस होगा। अब तो प्लेन पकड़ने की भी जरूरत नहीं है।’ गौरतलब है कि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म में पंजाब के संदर्भ को लेकर कथित रूप से आपत्तियां जताई हैं जिसके बाद फिल्म में कुछ बदलाव हो सकता है।

पंजाब में नशीले पदार्थों के सेवन और युवाओं पर पड़ने वाले इसके दुष्प्रभाव पर बनी ‘उड़ता पंजाब’ में शाहिद कपूर, करीना कपूर खान, आलिया भट और दिलजीत दोसांझ ने मुख्य भूमिका निभाई है।

अनुराग ने ट्वीट ‌ने किया कि ‘उड़ता पंजाब से अधिक ईमानदार और कोई फिल्म नहीं है और इसका विरोध करने वाला व्यक्ति या पार्टी वास्तव में ड्रग्स को बढ़ावा देने का दोषी है।’ अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी यह फिल्म 17 जून को रिलीज होने जा रही है।

फिल्म को लेकर गरमा रही सियासत के बीच अनुराग कश्यप ने राजनीतिक दलों को अपने मामले पर सियासत न करने की सलाह दी है। फिल्म उड़ता पंजाब में सेंसर बोर्ड ने 89 सीन हटाने को कहा है।

सेंसर बोर्ड के इसी आदेश के बाद से ही विपक्षी पार्टियां अगले साल पंजाब में होने वाले चुनाव के मद्देनजर भाजपा गठबंधन और केंद्र सरकार केंद्र सरकार पर हमला बोलने की कोशिश कर रही हैं जिससे अनुराग कश्यप नाराज हैं।

अनुराग कश्यप ने ट्वीट कर राजनीतिक दलों से इससे दूर रहने की नसीहत दी है। बता दें कि अनुराग के ट्वीट करते ही दिल्ली सीएम केजरीवाल समेत अन्य राजनीतिक दलों ने उनके ट्वीट को रिट्वीट करना शुरू कर दिया।

इसके बाद अनुराग ने इन्हें सलाह दी कि, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और दूसरे तमाम दल मेरे ट्वीट से दूर रहें। सेंसरशिप के खिलाफ ये मेरी अपनी लड़ाई है और मैं अपनी तरफ से बोल रहा हूं। मेरी लड़ाई को राजनीतिक रंग ना दें और अपनी लड़ाई खुद लड़ें।

अनुराग कश्यप की केजरीवाल को नसीहत के बाद ‘उड़ता पंजाब’ के विवाद में कूदे राहुल गांधी

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-