काबिल’ और ‘रईस’… टिकट खिड़की पर साल की सबसे बड़ी टक्कर यही है। यह लगभग तय हो चुका है कि दोनों फिल्मों को सिनेमाघरों में बराबर जगह मिलेगी। जानकारों ने यह भी अंदाजा लगा लिया है कि यह फिल्में हिट होती हैं तो इनकी अधिकतम कमाई 300 करोड़ रुपए के आसपास हो सकती।

‘दंगल’ जहां 380 करोड़ रुपए की कमाई को छू रही है, वहीं इन ‘काबिल’ और ‘रईस’ के निर्माता इस आंकड़ें को हासिल करने के बारे में सोच भी नहीं सकते। दो फिल्मों के साथ रिलीज होने का नुकसान ही यही है। ट्रेड जानकार अतुल मोहन ने अंग्रेजी अखबार ‘डेक्कन क्राॅनिकल’ को कहा है ‘हां, यह बराबरी की लड़ाई है। हमने पहले भी दो फिल्मों को एक साथ रिलीज होने के बावजूद हिट होते देखा है। असर कुल कमाई पर जाहिर तौर पर पड़ता है तो यह फिल्में पूरी जान भी लगा दें तो 300 करोड़ रुपए से ज्यादा नहपं कमा सकतीं।’

अब यह तो तय है कि इन दोनों फिल्मों को ‘दंगल’ जैसी कमाई तो नहीं ही मिलना है। वैसे यह भी पक्का हो गया है कि बुधवार यानी 25 जनवरी को ये फिल्में रिलीज हो रही हैं और दोनों के शो भी बराबर होंगे। ‘रईस’ को शाहरुख खान, माहिरा खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी से ताकत मिली हुई है तो ‘काबिल’ रितिक रोशन और निर्देशक संजय गुप्ता के भरोसे है।

अधिकतम कमाई 300 करोड़ रुपए के आसपास हो सकती है

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-