तुर्की का इंस्ताबुल शहर मंगलावर को बम धमाकों और गोलीबारी से दहल उठा। शहर के अतातुर्क एयरपोर्ट पर मंगलवार को तीन आत्मघाती धमाके और फायरिंग हुई। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक इस हमले में अब तक 36 लोगों की मौत हो गई है, जबकि लगभग 88 लोग घायल हुए हैं।

तुर्की के प्रधानमंत्री बिनाली यिलदीरीम ने इसके लिए आतंकी संगठन आईएसआईएस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि सुरक्षा बलों को मिले साक्ष्यों से ये साफ होता है कि आईएसआईएस ने एयरपोर्ट पर हमले को अंजाम दिया है।

इस हमले के बाद एयरपोर्ट पर सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। अब तक मिली जानकारी से पता चला है कि एंट्री टर्मिनल पर सुरक्षाकर्मियों को दो लोगों पर शक हुआ और पूछताछ के दौरान संदिग्धों ने विस्फोट कर दिया।

हालांकि तुर्की के कानून मंत्री ने एयरपोर्ट पर हुए धमाके में स्थानीय मीडिया को बताया कि अभी तक सिर्फ दस लोगों की मौत हुई है जबकि कई लोग घायल हुए हैं। एक चश्मदीद के मुताबिक गोलीबारी एयरपोर्ट के कार पार्किंग एरिया से की गई। घायलों को टैक्सी और एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया।

हमले की पुष्टि नहीं

इस हमले के बाद एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। प्रशासन द्वारा फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। सरकार की तरफ से अभी तक आतंकवादी हमले की पुष्टि नहीं की गई है। साथ ही किसी संगठन ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अतातुर्क एयरपोर्ट पर सुसाइड अटैक, तुर्की पीएम ने आईएस को बताया जिम्मेदार

| देश विदेश | 0 Comments
About The Author
-