Political profile of Vijay Bahadur Yadav

गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से विधायक विजय बहादुर सिंह यादव का कहना है कि वो प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विकास के सपने को सच साबित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। विजय बहादुर का कहना है कि देश की आजादी से लेकर अब तक उनका परिवार जनता की सेवा कर रहा है। विजय बहादुर इस समय समाजवादी पार्टी से विधायक हैं। विजय बहादुर यादव का मुख्य मकसद युवा मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गईं सभी लाभकारी योजनाओं को एक-एक जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचाना है।

इसके लिए वे अपनी विधानसभा के लोगों से समय-समय पर जनसंपर्क कर उनकी समस्याओं से रूबरू होते रहते हैं। विजय बहादुर यादव गांवों के विकास पर खासा ध्यान रखते हैं। इसके लिए उन्होंने सड़क, खड़ंजा व स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की है। विधानसभा के सभी गांवों में बिजली पहुंचाना व शौचालयों का निर्माण कराने का लक्ष्य है। विजय बहादुर यादव का कहना है कि, “विधायक निधि का एक-एक पैसा लोगों के हित में खर्च किया जा रहा है। राज्य सरकार की हर योजना का लाभ लोगों के मिल रहा है।

विधायक निधि का इस्तेमाल पीड़ित लोगों की मदद के लिए किया जा रहा है।” माना जाता है कि गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में विजय बहादुर को लोगों की मदद के लिए जाना जाता है। और ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं कि वह विधायक हैं बल्कि इसलिए भी है कि उन्होंने हमेशा अपने निजी खर्चे पर भी लोगों की हर संभव मदद करते हैं।

विजय बहादुर यादव प्रत्येक वर्ष अपने व्यक्तिगत खर्चे पर 101 गरीब कन्याओं का सामूहिक कन्यादान करते हैं। समाजवादी पार्टी की विचारधारा के तहत किसानों के विकास के लिए निरंतर कार्य करना व युवाओं के हित में कार्य करना ही विजय बहादुर का एजेंडा है। विजय बहादुर को उम्मीद है कि उनके लिए लोगों का यही प्यार आने वाले समय में भी बरकरार रहेगा।

अखिलेश यादव के सपने को पूरा करना मेरा मकसदः विजय बहादुर यादव

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-