22_10_2016-aditya-yadav

लखनऊ । समाजवादी परिवार में झगड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। पार्टी के सदस्य कुछ सपा प्रमुख और कुछ सीएम के समर्थन में खड़े हैं। अब तो शिवपाल सिंह यादव के पुत्र अादित्य यादव भी इस कलह में कूद पड़े हैं और सीएम अखिलेश को ही मुख्यमंत्री पद से लिये सबसे अच्छा उम्मीदवार बताया है। उऩ्होंने कहा कि अखिलेश भैया ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। उनके न रहने से पार्टी को बहुत बड़ा झटका लग सकता है।

आदित्य यादव ने सीएम अखिलेश और पार्टी के भावी सीएम को लेकर टिप्पणी करते हुये कहा कि अखिलेश जी ही पार्टी के मुख्यमंत्री और युवा नेता हैं। शिवपाल सिंह यादव के पुत्र आदित्य यादव का भी यही कहना है कि, अखिलेश ही सीएम का चेहरा होंगे। वहीँ उनके पिता और प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव भी बार-बार यही कहते हैं कि, अखिलेश ही सीएम बनेंगे।

अगर इन घटनाक्रमों को सही माना जाये तो क्या मुख्यमंत्री अखिलेश को अपने चाचा से नहीं बल्कि सपा प्रमुख से शिकायत है? वहीँ सीएम के करीबी उदयवीर सिंह ने एक ओपन लैटर में सपा परिवार के झगड़े के पीछे सपा प्रमुख की दूसरी पत्नी की भूमिका पर सवाल उठाये थे।

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव अपने भाई शिवपाल सिंह यादव और बेटे अखिलेश यादव के बीच सामंजस्य बिठाने में अभी तक सफल नहीं रहे हैं। वहीँ दूसरी ओर मुख्यमंत्री भी पार्टी और परिवार के भीतर उनके साथ जो भी हुआ है, उससे बेहद क्षुब्ध हैं। समाजवादी परिवार की कलह तबसे खुलकर सामने आई है, जब शिवपाल सिंह यादव को सपा प्रमुख ने प्रदेश अध्यक्ष बना दिया। मुलायम सिंह यादव के इस फैसले के चलते ही पार्टी दो धड़ों में विभाजित हो गयी है,

 

अखिलेश भैया ही हैं मुख्यमंत्री पद के सही उम्मीदवार: आदित्य यादव

| उत्तर प्रदेश, लखनऊ | 0 Comments
About The Author
-