akhilesh-yadav_1474142347

71 महान व‌िभूत‌ियों को सीएम अख‌िलेश गुरुवार को यश भारती सम्मान से नवाजा। सीएम अख‌िलेश ने लोकभवन पहुंचकर कार्यक्रम का शुभारंभ क‌िया। वहीं मुलायम स‌िंह कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। इस दौरान सीएम अख‌िलेश ने बताया क‌ि जो प्र‌त‌िभाशाली व‌िभूत‌ियां चलने फ‌िरने में लाचार थीं नेता जी ने उनको घर जाकर सम्मान‌ित क‌िया।

सीएम ने बताया क‌ि हर‌िवंश राय को नेता जी ने मुम्बई जाकर सम्मान‌ित क‌िया। उन्होंने कहा क‌ि सपा ने हमेशा प्रत‌िभा का सम्मान क‌िया है और हम चाहते हैं क‌ि आगे भी हमें ऐसा करने का मौका म‌िले। इस दौरान अख‌िलेश यादव ने सपा सरकार की उपलब्ध‌ियां भी ग‌िनवाईं।

 

अवॉर्ड के ल‌िए और नाम शामिल करने का क्रम समारोह के एक दिन पूर्व तक जारी रहा। बुधवार को भी छह और लोगों को यश भारती देने का निर्णय किया गया। इनमें चिकित्सा शिक्षा के लिए डॉक्टर मंसूर हसन, साहित्य के लिए दीन मुहम्मद दीन, दूरदर्शन से जुड़ी शिखा द्विवेदी, अर्जुन अवार्ड प्राप्त रचना गोविल, सैन्य सेवा के लिए ले.जनरल एके सिंह और निशानेबाजी के लिए मुराद खान शामिल हैं।

वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों के बीच सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समारोह में एक मंच पर नजर आएंगे या नहीं ये चर्चा का व‌िषय रहा।

हालांकि संस्कृति विभाग ने समारोह का जो निमंत्रण बांटा है उसमें दोनों के उपस्थित रहने की बात है। इसमें कहा गया है कि सांसद मुलायम सिंह यादव के आत्मीय सानिध्य में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कर-कमलों द्वारा प्रदेश की महान विभूतियों को यश भारती सम्मान से अलंकृत किया जाएगा लेक‌िन मुलायम स‌िंह के न पहुंचने पर सारे कयासों पर व‌िराम लग गया।

फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और क्रिकेटर भुवनेश्वर यश भारती समारोह में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। संस्कृति विभाग के सूत्रों ने यह जानकारी दी। नसीरुद्दीन शाह पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों और भुवनेश्वर क्रिकेट मैच के कारण समारोह में शरीक नहीं हो पा रहे हैं। शाह और भुवनेश्वर को भी समारोह में सम्मानित किया जाना था। भुवनेश्वर के परिवारीजन समारोह में भाग लेंगे।

अखिलेश ने किया विभूतियों को सम्मानित, नहीं पहुंचे मुलायम

| उत्तर प्रदेश, लखनऊ | 0 Comments
About The Author
-