उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी को पार्टी को आज बड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबिका चौधरी बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं।समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद खास माने जाने वाले अंबिका चौधरी को आज बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। बलिया से समाजवादी पार्टी के बड़े कद्दावर नेता माने जाने वाले अंबिका चौधरी के बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने को सत्तारुढ़ दल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने के बाद अंबिका चौधरी ने समाजवादी पार्टी कर तगड़ा प्रहार किया। अंबिका ने कहा कि वह कभी मुलायम सिंह यादव के सबसे खास माने जाते थे। अब तो उनके साथ ही लगातार दुव्र्यवहार माना जा रहा है। अखिलेश यादव उनके साथ लगातार खराब व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं तो 25 वर्ष से समाजवादी पार्टी में था, लेकिन जब वहां पर मुखिया के साथ ही खराब व्यवहार हो रहा है तो फिर मेरी क्या हैसियत है।

अभी तक बहुजन समाज पार्टी के बड़े नेता पार्टी छोड़ रहे थे, लेकिन आज अंबिका चौधरी के बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने को प्रदेश के बड़े दल को बड़ा झटका माना जा रहा है। अंबिका चौधरी अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। उनको अखिलेश ने बर्खास्त कर दिया था। इससे पहले भी वह लंबे समय तक मुलायम सिंह यादव सरकार में भी कैबिनेट मंत्री के पद पर काम कर चुके थे। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कहा कि अंबिका चौधरी को बहुजन समाज पार्टी बलिया में उनकी पुरानी सीट फेफना से विधानसभा चुनाव लड़ाएगी।

अंबिका चौधरी का सपा से मोहभंग, बसपा में शामिल हुए

| उत्तर प्रदेश | 0 Comments
About The Author
-